logo-image

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshar kumar) को मिल रही चारों ओर से वाहवाही, दक्षिण अफ्रीकी कोच भी हुए कायल

भुवनेश्वर को चार मैचों में 14.16 की औसत और 10.4 की स्ट्राइक रेट से विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. गेंदबाज ने कटक में 4/13 का सर्वाधिक आकड़ा दर्ज किया था.

Updated on: 27 Jun 2022, 03:53 PM

मुंबई:

Mark boucher praises Bhuvneshar kumar:  भारत और दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa) के बीच खेले गए टी20 सीरीज (T20 series) में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) ने शानदार गेंदबाजी कर सभी का ध्यान खींचा है. उनके इस प्रदर्शन से भारत के कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी तारीफ की है. अब दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) की पूरी सीरीज में गेंद से शानदार प्रदर्शन करने और पावर-प्ले में बल्लेबाजों को दबाव में रखने के लिए प्रशंसा की है. रविवार को बेंगलुरू में सीरीज के अंतिम मैच को बारिश के कारण रद्द करना पड़ा, जिससे दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रहीं.

यह भी पढ़ें : रोमांचक होगा इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच, जानें भारत की जीत पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने क्या कहा

भुवनेश्वर को चार मैचों में 14.16 की औसत और 10.4 की स्ट्राइक रेट से विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. गेंदबाज ने कटक में 4/13 का सर्वाधिक आकड़ा दर्ज किया था. बाउचर ने मैच के बाद कहा, दक्षिण अफ्रीका को पहले छह ओवरों में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के तरीके खोजने की जरूरत है, जबकि यह मानते हुए कि लगातार मैच खेलना उनकी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण रहा. हमने आगे बढ़ने के लिए कुछ खेलों में संघर्ष किया. हम हर मैच के बाद खिलाड़ियों का प्रोत्साहन बढ़ाते हैं.

हालांकि, पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को एक बड़ा झटका लगा जब एडेन मार्कराम कोविड-19 से संक्रमित पाए गए. मार्कराम की अनुपस्थिति में बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल करने के बावजूद, बाउचर (Mark boucher) 2011 से भारत में सीमित ओवरों की सीरीज नहीं हारने के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका से खुश थे.