logo-image

रोमांचक होगा इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच, जानें भारत की जीत पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने क्या कहा

2021 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत और इंग्लैंड (India vs England Test series) के बीच शुरू हुई थी. चार टेस्ट मैचों के बाद भारत 2-1 से आगे है और अब इस सीरीज का निर्णायक मैच 2022 में खेला जाना है.

Updated on: 20 Jun 2022, 05:01 PM

मुंबई:

Coach Rahul Dravid on England Test Match : भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टी20 (T20) का सीरीज खत्म हो चुका है. अब भारतीय टीम आयरलैंड (Ireland) और इंग्लैंड (England) के दौरे पर जाएगी. फिलहाल टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इंग्लैंड दौरे को लेकर अपना पूरा फोकस करने में जुटी है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ अंतिम टी20 (T20) मुकाबले के बाद कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) एक मात्र टेस्ट मैच को लेकर उत्साहित हैं. खासकर बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड का सामना करने की संभावना से उत्साहित हैं. 2021 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत और इंग्लैंड (India vs England Test series) के बीच शुरू हुई थी. चार टेस्ट मैचों के बाद भारत 2-1 से आगे है और अब इस सीरीज का निर्णायक मैच 2022 में खेला जाना है. कोविड-19 के चलते 2021 में सीरीज का आखिरी टेस्ट स्थगित करना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें : कोच द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मजाकिया लहजे में कहा, नहीं पता था 8 महीनों में 6 कप्तानों के साथ खेलेंगे

भारत जब पुनर्निर्धारित पांच मैचों की श्रृंखला के अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England) से भिड़ेगा तो टीम उसी जोश के साथ खेलेगी. हालांकि तब और अब के बीच बहुत कुछ बदल गया है, जब से श्रृंखला वास्तव में शुरू हुई थी. तब से दोनों टीमों के अलग-अलग कप्तान हैं. भारत का नेतृत्व रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर रहे हैं, जबकि इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के नेतृत्व में कई बदलाव किए हैं. भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) ने कहा कि 2021 में दौरे की शुरुआत करने वाले खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण है और टीम अच्छा प्रदर्शन करके श्रृंखला जीतना चाहेगी. 

द्रविड़ (Rahul Dravid) ने रविवार को बेंगलुरु में कहा, टेस्ट मैच के लिहाज से यह निश्चित तौर पर रोमांचक होने वाला है. द्रविड़ ने कहा, इंग्लैंड ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और आक्रामक मानसिकता वाली नई टीम की तरह दिखता है. वे पहले ही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड (New Zealand) को हरा चुके हैं.