News Nation Logo

Bhuvneshwar Kumar Birthday: जब भुवनेश्वर ने किया था Tendulkar को जीरो पर आउट

Radha Agrawal | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 05 Feb 2022, 10:11:34 PM
Bhuvneshwar Kumar

Bhuvneshwar Kumar (Photo Credit: Still Image)

नई दिल्ली :  

कल से भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI) की सीरीज शुरू होनी है. सभी दर्शकों को भारतीय टीम से काफी ज्यादा उम्मीद है. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (IND vs SA Series) दौरे पर अपना दबदबा नहीं बना पाई लेकिन इस बार वेस्ट इंडीज (WI) से होने वाले सभी मुकाबलों से दर्शकों को काफी उम्मीद है. अब देखना यह है कि प्लेइंग 11 में कौन से प्लेयर्स शामिल होते हैं. प्लेयर्स का नाम आते ही हम एक प्लेयर पर जोर डालना चाहेंगे जिनका आज जन्मदिन है. उनका नाम है भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar Happy Birthday)  स्विंग गेंदबाजी के उस्‍ताद भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 5 फरवरी 2022 को 32 साल के हो गए. 

कलाइयों की लचक से हवा में लहराती उनकी गेंदों को समझना बल्‍लेबाजों के लिए आज भी एक बड़ी चुनौती है. लेकिन भुवि इसको निभाना अच्छी तरह से जानते हैं. उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो आपको बता दें भुवि ने अबतक 197 मैचों में 257 विकेट चटकाएं है. भवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. कुछ दिन पहले वेस्ट इंडीज मुकाबले के लिए टीम इंडिया के प्लेयर्स लिस्ट जारी की गई थी. लिस्ट में भुवि का नाम भी शामिल है. हालांकि भुवनेश्वर कुमार t20 मुकाबले में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलेंगे. 

लाइमलाइट में कब आए भुवनेश्वर 

भुवनेश्वर के करियर की बात करें तो आपको बता दें भुवि का असली करियर असल में वहां से शुरू हुआ जब उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को बिना उनका खाता खुले ही आउट कर दिया था. ये किस्सा है रणजी ट्रॉफी का. उस दिन से भुवि सबकी चर्चा का विषय बन गए. उस दिन से भुवि की किस्मत का ताला खुल गया था. लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया में उनको लगभग चार साल बाद लिया गया. पहला मुकाबला उनका पाकिस्तान के खिलाफ था. भुवी ने पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच के पहले ही ओवर में नासिर जमशेद को आउट कर दिया. भुवी ने उस मैच में 9 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें : INDvsWI: पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईशान किशन और शाहरुख खान को मौका

भुवि ने अबतक भारतीय टीम के काफी शानदार प्रदर्शन दिया है. टीम को उनसे वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले T20 मुकाबले में भी रहने वाली है. 

First Published : 05 Feb 2022, 10:11:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.