logo-image

इंग्लैंड को तगड़ा झटका, बीमार बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का टेस्ट खेलने पर संदेह

बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक के बाद सिर्फ 70 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली थी.

Updated on: 21 Jun 2022, 09:25 PM

लंदन:

Ben Stokes injured : इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (England test Captain Ben stokes) मंगलवार को न्यूजीलैंड (New zealand) के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट से पहले बीमारी के कारण प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए. स्टोक्स (Ben Stokes) के अलावा इंग्लैंड (England) की बाकी खिलाड़ियों ने हेडिंग्ले में प्रशिक्षण में हिस्सा लिया. इंग्लैंड की टीम 23 जून से अंतिम टेस्ट की मेजबानी करेगा. हालांकि, बीबीसी के अनुसार, बेन स्टोक्स (Ben stokes) कोविड परीक्षण (Covid Test) में निगेटिव आए हैं. बेन स्टोक्स (Ben stokes) को बुधवार को बाकी टीम के साथ ट्रेनिंग करने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : क्या भविष्य के कप्तान हैं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)? इस खिलाड़ी ने भी बताया शानदार

बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक के बाद सिर्फ 70 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली थी. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नाबाद 2-0 की बढ़त बना ली है. फिलहाल यह देखा जाना है कि यदि स्टोक्स बीमारी से समय पर उबरने में विफल रहते हैं तो कौन खिलाड़ी टीम का नेतृत्व करेगा. पूर्व कप्तान जो रूट, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जो कप्तान के रूप में प्रमुख दावेदार हैं. हालांकि तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को भी कार्यवाहक कप्तान बनाया जा सकता है.

इंग्लैंड (England) अपनी टीम के चयन को लेकर जरूर सतर्क रहेगा क्योंकि उसने पहले ही न्यूजीलैंड (New zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test series) जीतने में कामयाब हो चुकी है. सीनियर पेसर जेम्स एंडरसन (James anderson) को युवा मैथ्यू पॉट्स के साथ आराम दिया जा सकता है क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट समाप्त होने के 3 दिन बाद 1 जुलाई से बर्मिंघम में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में भारत से भिड़ेगा. इंग्लैंड 5-टेस्ट सीरीज़ में 1-2 से पीछे है, जो पिछले साल अधूरी रह गई थी क्योंकि मैनचेस्टर में 5वां टेस्ट कोविड की वजह से स्थगित कर दिया गया था.