logo-image

टेस्ट में सबसे तेजी से 4000 रन और 150 विकेट चटकाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने खाते में एक और रिकार्ड जोड़ लिया है. वह खेल के लंबे प्रारूप में सबसे तेजी से 150 विकेट और 4000 रन बनाने दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

Updated on: 11 Jul 2020, 08:35 PM

साउथैम्पटन:

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने खाते में एक और रिकार्ड जोड़ लिया है. वह खेल के लंबे प्रारूप में सबसे तेजी से 150 विकेट और 4000 रन बनाने दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. स्टोक्स ने यह मुकाम इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में हासिल किया. एजेस बाउल में स्टोक्स ने चार विकेट लेकर विंडीज को पहली पारी में 318 रनों पर ढेर कर दिया.

ये भी पढ़ें- वनडे टीम में वापसी करना चाहते हैं अजिंक्य रहाणे, किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार

स्टोक्स का तीसरा विकेट अल्जारी जोसेफ का था और यही उनका 150वां टेस्ट विकेट भी रहा. वह टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट और 4000 रन बनाने की दोहरी उपलब्धि रखने वाले छठे क्रिकेटर बन गए हैं. उनसे पहले इस सूची में वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स, इंग्लैंड के इयान बाथम, भारत के कपिल देव, दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: दूसरी पारी में मजबूत हुआ इंग्लैंड, लंच ब्रेक तक बनाए एक विकेट पर 79 रन

स्टोक्स ऐसा सबसे तेजी से करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे तेज यह मुकाम सोबर्स ने हासिल किया था. सोबर्स ने 63 टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी जबकि स्टोक्स ने यह 64 टेस्ट मैचों में किया है.