logo-image

IPL 2021 से पहले नई राह पर इंग्‍लैंड निकले हनुमा विहारी, जानिए क्‍या है अपडेट 

टीम इंडिया के ज्‍यादातर खिलाड़ी एक दिन बाद आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आने वाले हैं. यहां तक कि टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट कहे जाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा भी इस बार एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

Updated on: 08 Apr 2021, 08:34 AM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के ज्‍यादातर खिलाड़ी एक दिन बाद आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आने वाले हैं. यहां तक कि टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट कहे जाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा भी इस बार एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. लेकिन इस बीच टीम इंडिया के मिडिल आर्डर बल्‍लेबाज हनुमा विहारी नए मिशन पर निकल पड़े हैं. पता चला है कि हनुमा विहारी काउंटी क्रिकेट में भाग लेने के लिए इंग्लैंड गए हैं. एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि भारतीय बल्लेबाज 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले काउंटी में कम से कम तीन मैच खेलेंगे. वह काउंटी की टीम वारविकशायर के साथ जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करना एमएस धोनी के लिए सबसे जरूरी 

हनुमा विहारी को इस साल होने वाले आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. वह लगातार भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं और उनका बेस प्राइस एक करोड़ रूपये था. हनुमा से पहले चेतेश्वर पुजारा भी काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड जा चुके हैं. इस साल चेतेश्‍वर पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा था, जिसके कारण वह भारत में ही रहेंगे और आईपीएल में शामिल होंगे. हनुमा विहारी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्‍स की फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं. वह आखिरी बार आईपीएल में 2019 में खेले थे. इसके बाद किसी भी टीम ने उन्‍हें अपने साथ लेने में कोई दिलचस्‍पी नहीं दिखाई. हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में चोट के कारण नहीं खेल सके थे. विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने आंध्र प्रदेश की टीम का नेतृत्व किया था लेकिन बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे.

यह भी पढ़ें : चाइनीज कंपनी वीवो का विज्ञापन करेंगे विराट कोहली, बने ब्रैंड एंबेस्डर 

आईपीएल 2021 के बाद टीम इंडिया को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्‍यूजीलैंड से भिड़ना है, फाइनल मैच जून में होगा और मैच इंग्‍लैंड में खेला जाएगा. ऐसे में हनुमा विहारी का काउंटी क्रिकेट में खेलना टीम इंडिया के लिए वरदान साबित हो सकता है, क्‍योंकि सभी खिलाड़ी आईपीएल से खेलते हुए सीधे इंग्‍लैंड पहुंचेंगे, लेकिन हनुमा विहारी लगातार टेस्‍ट ही खेलते रहेंगे. आईपीएल टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा और टेस्‍ट तो असली टेस्‍ट होता ही है.