News Nation Logo
Banner

IPL2021: आईपीएल से पहले काइली (KyleJamieson) ने विराट (Virat Kohli) के बारे में बताई ये खास बात, नहीं जानते होंगे आप

आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) में शामिल किए गए न्यूजीलैंड (New Zeland) के खिलाड़ी काइली जैमिसन (Kyle Jamieson) ने विराट कोहली के बारे में ऐसा बयान दिया है, जिससे तमाम लोग आश्चर्य चकित हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 25 Aug 2021, 01:27:35 PM
Virat Kohli and Kyle Jamieson

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आरसीबी के कप्तान हैं विराट कोहली
  •  आसीबी में ही काइली भी शामिल किए गए हैं
  • भारत के खिलाफ पहला मैच खेला था काइली ने 

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) से पहले न्यूजीलैंड के आल राउंडर और आरसीबी (RCB) के सदस्य काइली जैमिसन (Kyle Jamieson) ने विराट कोहली के बारे में ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर विराट के तमाम प्रशंसक चौंक गए हैं. आपको बता दें कि काइली जैमिसन (Kyle Jamieson) न्यूजीलैंड की टीम के युवा आलराउंडरों में से एक हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ ही अपना पहला मैच खेला था. वर्ष 2020 में 21 फरवरी को उन्होंने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआ की. यही नहीं, 8 फरवरी को ही भारत के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच भी खेला. उन्हें आईपीएल में इस बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू यानी आरसीबी (RCB) ने खरीदा था. आरसीबी (RCB) के ही कप्तान हैं विराट कोहली. काइली उन्हीं की कप्तानी में आईपीएल खेल रहे हैं. ऐसे में उन्होंने विराट को लेकर एक आश्चर्यचकित करने वाला बयान दिया है. उन्होंने विराट के बारे में कहा कि विराट कोहली मैदान पर जितने आक्रामक रहते हैं, मैदान के बाहर उतने ही विनम्र रहते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः टॉयलेट में खोला कैफे, दूर-दूर से लोग आते हैं खाने

बता दें कि विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के अलावा अपने आक्रामक स्वभाव के लिेए भी जाने जाते हैं. विराट कोहली इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के भी कप्तान हैं. उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे. धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता था लेकिन विराट के साथ स्थिति बिल्कुल उल्टी है. वह अपने आक्रामक स्वभाव से भी विपक्षी टीम पर दबाव बनाते हैं. इस प्रयास में कई बार मैदान पर उनकी दूसरी टीम के खिलाड़ियों से नोकझोंक भी हो चुकी है. इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर हैं. वहां भी पहले और दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट की इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों से नोकझोंक हुई थी. इंग्लैंड के एक पूर्व खिलाड़ी ने तो उन्हें अपने ट्वीट में सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाला खिलाड़ी बता दिया था, हालांकि बाद में वह ट्वीट हटा दिया. 

विराट कोहली के बहुत से प्रशंसक भी उन्हें आक्रामक स्वभाव वाला ही समझते हैं. उन्हें लगता है कि विराट कोहली हमेशा गुस्से में रहते हैं लेकिन काइली ने बताया कि नहीं, ऐसा  नहीं है. विराट कोहली का आक्रामक स्वभाव सिर्फ मैदान पर दिखाई देता है. वह मैदान के बाहर बेहद विनम्र औऱ सज्जन रहते हैं. उनकी कप्तानी में खेलना अच्छा अनुभव है. यहां बता दें कि काइली के करियर की भले ही शुरुआत हो मगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के जिताने में काइली की अहम भूमिका थी. दोनों पारियों में विराट कोहली को काइली ने ही आउट किया था. 

First Published : 25 Aug 2021, 01:27:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.