logo-image

फिर एक बार BCCI को याद आए विराट कोहली, शेयर किया वीडियो

अपनी कप्तानी की आखिरी सीरीज विराट (Virat Kohli) जीत नहीं सके. लेकिन इन सात सालों में जो विराट ने देश को खुशियां दी हैं, वो अनमोल हैं.

Updated on: 18 Jan 2022, 08:54 AM

:

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब 15 जनवरी के दिन कप्तानी से इस्तीफा दिया था तब उन्होंने अपने मैसेज में BCCI को भी थैंक यू बोला था. इसके बाद बोर्ड की तरफ से भी विराट के लिए एक ट्वीट आया था. और अब एक बार फिर BCCI ने विराट कोहली की कप्तानी को याद करते हुए अपने ट्वीट में एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो विराट के लिए खास है, क्योंकि इस लगभग 4 मिनट के वीडियो में वो सभी जीत हैं, जिस पर विराट कोहली के साथ पूरे देश को अभिमान है. चाहे वो 2016 न्यूजीलैंड का दौरा रहा हो या फिर 2019 ऑस्ट्रेलिया का दौरा.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : बेन स्टोक्स ने आईपीएल से लिया संन्यास!

देखें वीडियो -

14 सीरीज की जीत को इस वीडियो में शामिल किया गया है. अगर बड़ी सीरीज की बात करें तो इसमें साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका पर मिली सीरीज जीत शामिल हैं. गौरतलब है कि 2014 में जब धोनी ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी तब विराट ने भारत की कमान संभाली थी. 

यह भी पढ़ें - Virat kohli Retirement : ऐसे थे किंग कोहली की कप्तानी वाले आखिरी दिन

इसके बाद तो विराट ने जैसे पीछे मुड़ कर देखा ही नहीं। विराट ने सबसे ज्यादा 68 मैचों में भारत की तरफ से टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए 40 टेस्ट जीते। और भारत के सफलतम कप्तान बने. हालांकि अपनी कप्तानी की आखिरी सीरीज विराट जीत नहीं सके. लेकिन इन सात सालों में जो विराट ने देश को खुशियां दी हैं, वो अनमोल हैं.