logo-image

ICC ने जय शाह को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, दूसरी बार अध्यक्ष बने ग्रेग बार्कले

बता दें कि ग्रेग बार्कले को जिम्बाब्वे के तवेंगवा मुकुहलानी के नाम वापस लेने के बाद निर्विरोध चुना गया. बार्कले को पहली बार नवंबर 2022 में आईसीसी के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था.

Updated on: 12 Nov 2022, 04:15 PM

नई दिल्ली:

Jay Shah ICC: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को सर्वसम्मति से न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) को दूसरी बार अध्यक्ष बनाया है. ग्रेग बार्कले को दो साल के लिए फिर अध्यक्ष पद के लिए चुना गया है. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह को आईसीसी के के वित्त और वाणिज्यिक मामलों की कमेटी का प्रमुख चुना गया है. बता दें कि ग्रेग बार्कले को जिम्बाब्वे के तवेंगवा मुकुहलानी के नाम वापस लेने के बाद निर्विरोध चुना गया. बार्कले को पहली बार नवंबर 2022 में आईसीसी के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था. इससे पहले वह न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन रह चुके हैं. इसके अलावा वह साल 2015 में आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के निदेशक भी रह चुके हैं. 

बार्कले ने फिर अध्यक्ष चुने जाने पर कहा, 'अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का फिर से चेयरमैन चुना जाना सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निवेशकों को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा.' 

जस साह को आईसीसी के सबसे प्रमुख पद मिला है. उन्हें वित्त और वाणिज्यिक मामलों की कमेटी की अध्यक्ष चुना गया है. यह कमेटी वित्तीय विभाग की सारे फैसले लेती है, फिर उसके बाद आईसीसी बोर्ड से मंजूरी मिलती है. 

आईसीसी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''प्रत्येक सदस्य ने जय शाह को वित्त एवं वाणिज्यिक मामलों की समिति के प्रमुख के लिए चुना है.  आईसीसी चेयरमैन के अलावा यह समान रूप से ताकतवर उप समिति है.' 

यह भी पढ़ें: आखिर इस प्लेयर से रोहित ने किस बात की निकाली दुश्मनी? पूरे वर्ल्ड कप में बैठा रहा बेंच पर