logo-image

''साल 2021 फरवरी में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा भारत''

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट संघों के अध्यक्ष और सचिवों को संबोधित करते हुए पत्र लिखा और कहा भारत अगले साल से टूर्नामेंट्स की मेजबानी करना शुरू कर देगा जिसमें टी-20 विश्व कप और वनडे विश्व कप-2023 भी शामिल है.

Updated on: 22 Aug 2020, 03:53 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने राज्य क्रिकेट संघों के अध्यक्ष और सचिवों को संबोधित करते हुए पत्र लिखा और कहा भारत अगले साल से टूर्नामेंट्स की मेजबानी करना शुरू कर देगा जिसमें टी-20 विश्व कप और वनडे विश्व कप-2023 भी शामिल है. बता दें कि कोविड-19 के कारण बीसीसीआई को आईपीएल-13 की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात में करनी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर कैमरून व्हाइट ने क्रिकेट से लिया संन्यास

गंगुली ने इस पत्र में लिखा है, "हम हमारे सभी सदस्यों को यह बताकर काफी खुश हैं कि बीसीसीआई आईपीएल-2020 की मेजबानी यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच कर रही है. आईपीएल आराम से आयोजित हो सके इसके लिए हमने सभी जरूरी कदम उठाए हैं उन्होंने लिखा, "जहां तक घरेलू क्रिकेट की बात है तो यह हमारे लिए ऑफ सीजन है और बीसीसीआई इस बात को लेकर पूरी कोशिश कर रही है कि जैसे ही स्थिति बेहतर को हम घरेलू क्रिकेट शुरू कर सकें. हमें उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में कोविड-19 की स्थिति सुधरेगी और हम सुरक्षित माहौल में घरेलू क्रिकेट शुरू कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: बुर्ज खलीफा के सामने इस आलीशान होटल में रुकी धोनी की टीम

पूर्व कप्तान ने लिखा, "बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट टीम एफटीपी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना जारी रखेगी. भारत की सीनियर पुरुष टीम इसी साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज की शुरुआत करेगी और फिर इंग्लैंड सीरीज के लिए घर लौटेगी जिसकी शुरुआत अगले साल फरवरी से होगी. साथ ही ये भी जानकारी दी कि इसके बाद अप्रैल-2021 में आईपीएल होगा. बता दें कि इंग्लैंड और भारत की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने बीसीसीआई को सुझाव दिया था वो टेस्ट सीरीज को उनकी जगह आयोजन कर सकते हैं. अब गांगुली के इस चिट्ठी से साफ हो रहा है भारत में भी अगले साल सीरीज खेली जाएगी.