News Nation Logo
Banner

BCCI ने इस पद के लिए निकाली भर्ती, जानिए योग्‍यता और आवेदन की आखिरी तारीख

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सबा करीम के क्रिकेट संचालन के प्रभारी के रूप में इस्तीफे के बाद महाप्रबंधक (जीएम) - खेल विकास के पद के के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Jul 2020, 08:50:59 AM
bcci

bcci (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) ने सबा करीम (Saba Karim) के क्रिकेट संचालन के प्रभारी के रूप में इस्तीफे के बाद महाप्रबंधक (जीएम) - खेल विकास के पद के के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. बोर्ड के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) राहुल जौहरी (Rahul Johri) का त्यागपत्र स्वीकार करने के बाद सबा करीम को इस महीने के शुरू में इस्तीफा देने के लिए कहा गया था. इस आवेदन की अंतिम तिथि सात अगस्त है. खेल विकास प्रमुख पद पर पिछली बार रत्नाकर शेट्टी थे. रत्‍नाकर शेट्टी मार्च 2018 में सेवानिवृत्त हुए थे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सबसे ज्यादा देखा जाएगा IPL 13, जानिए किसने कही ये बात

भारत के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम को दिसंबर 2017 में महाप्रबंधक क्रिकेट संचालन के रूप में नियुक्त किया गया था. वह घरेलू और महिला क्रिकेट के प्रभारी थे. बीसीसीआई की वेबसाइट के अनुसार खेल विकास के महाप्रबंधक, मैच खेलने के नियमों, पिच और आउटफील्ड सहित स्थलों’ के अलावा ‘घरेलू मैचों के दौरा कार्यक्रम’ को निर्धारित करने और निगरानी के लिए जिम्मेदार होगा. क्रिकेट मैच के लिए मैच अधिकारियों (अंपायरों और रेफरी) का चयन और नियुक्ति मैच अधिकारियों को परिचालन सहायता के वितरण की निगरानी करें.
पात्रता मानदंडों के अनुसार स्नातक योग्यता-स्नातक की डिग्री या समकक्ष व्यावसायिक योग्यता, आवेदक की उम्र 55 वर्ष से कम होना चाहिए, उन्हें खेल प्रशासन-क्रिकेट टूर्नामेंट प्रबंधन में 10 वर्षों का अनुभव होना चाहिए. आवदेन जमा करने की अंतिम तिथि सात अगस्त है. आवेदनों की छंटनी के बाद उम्मीदवारों को निजी साक्षात्कार के लिए मुंबई बुलाया जाएगा या वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उनका साक्षात्कार किया जाएगा.

(इनपुट एजेंसी)

First Published : 25 Jul 2020, 08:49:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.