News Nation Logo

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा- यूएई में होगा एशिया कप

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 21 Jul 2022, 11:17:47 PM
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आगामी होने वाली एशिया कप को लेकर बड़ी जानकारी दी है. सौरव गांगुली ने आज एशिया कप को लेकर जनकारी देते हुए कहा कि श्रीलंका में होने वाले एशिया कप को यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एशिया कप यूएई में होगा, क्योंकि यह एकमात्र ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं होगी. आपको बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी संस्करण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा. 

श्रीलंका क्रिकेट ने हाल ही में चल रहे संकट के कारण लंका प्रीमियर लीग (LPL) के तीसरे संस्करण को स्थगित कर दिया था. इस बार एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाना है, खास बात यह है कि इस साल होने वाला एशिया कप टी20 प्रारूप में खेला जाएगा. बीसीसीआई शीर्ष परिषद ने गुरुवार को बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ 2022-23 सीज़न के लिए विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की और घोषणा की कि 2022-23 में एक पूर्ण घरेलू सत्र होगा. 

इस बैठक में यह भी तय हुआ कि बोर्ड पुरुषों के सीनियर सत्र की शुरुआत दलीप ट्रॉफी के साथ करने पर विचार कर रहा है, जिसके 8 सितंबर से खेले जाने की संभावना है. इसके साथ ही बोर्ड 1-5 अक्टूबर तक ईरानी कप की मेजबानी करने पर भी विचार कर रहा है. 

इस बैठक में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी की मेजबानी के विकल्पों पर भी चर्चा की गई. मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी20) जहां 11 अक्टूबर से हो सकती है, वहीं विजय हजारे ट्रॉफी (एकदिवसीय प्रारूप) 12 नवंबर से होने की उम्मीद है. रणजी ट्रॉफी 13 दिसंबर से शुरू हो सकती है, जबकि इसके नॉकआउट मैच 1 फरवरी से खेले जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: धवन के मैदान पर उतरते ही टीम इंडिया कर लेगी इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

रणजी ट्रॉफी को लेकर भी चर्चा हुई है. रणजी ट्रॉफी को जीतने के लिए एक टीम को कम से कम 10 मैच खेलने होंगे जो टूर्नामेंट को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाता है. सौरव गांगुली ने कहा कि महिला अंडर-16 वर्ग को बोर्ड आगामी सत्र से शुरू करेगा. 

First Published : 21 Jul 2022, 11:17:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.