News Nation Logo

सिलेक्शन कमेटी में भी होगा फेरबदल, चेतन शर्मा के भविष्य पर वर्ल्ड कप के बाद फैसला!

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 19 Oct 2022, 12:05:08 PM
Chetan Sharma

Chetan Sharma (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष बनते ही रोजर बिन्नी (Roger Binny) बड़े-बड़े फैसले ले रहे हैं. फिर बात महिला आईपीएल की हो एशिया कप की और अब टीम इंडिया के ही चीफ सिलेक्टर पर गाज गिरती नजर आ रही है. बीसीसीआई के सीनियर ने पीटीआई से बातचीत में बताया है कि भारतीय सिलेक्शन कमेटी (Indian Selection Committee) में भी फेरबदल के चांस बन रहे हैं. इसमें मुख्य भूमिका टी-20 विश्व कप में भारत की परफॉर्मेंस पर निर्भर करेगी. इस वक्त टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेल रही है. अगर भारत में इसमें अच्छा परफॉर्म नहीं करती तो सिलेक्शन कमेटी में बैठे चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) समेत बाकी सिलेक्टर्स की भी छुट्टी की जा सकती है. 

चेतन शर्मा वाली सिलेक्शन कमेटी की परफॉर्मेंस अबतक उम्मीद से नीचे रही है. अब टीम के विश्व कप प्रदर्शन पर चेतन शर्मा का भविष्य टिका है. बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा है कि अभय करुविला पर जो नियम लागू हुए थे वही देबू मोहंती पर भी होंगे और दीबू 2019 के शुरुआत में जूनियर पैनल में थे और बाद में वो सीनियर पैनल में काम करने लगे. इनके अलावा सिलेक्शन कमेटी में दो पूर्व क्रिकेटर शिव सुंदर और दीप दासगुप्ता हैं.

ये भी पढ़ें: World Cup: जय शाह के बयान से बौखलाया पाक, वर्ल्ड कप खेलने से किया इनकार!

अब इनके बाद किसे सिलेक्शन कमेटी में जगह दी जाएगी इसपर भी चर्चा होनी शुरू हो गई है. खबरों की माने तो इसमें जूनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता रानादेब बोस का नाम सामने आ रहा है लेकिन उन्होंने भारत के लिए कोई आधिकारिक मैच नहीं खेला है. संजय राउल और लक्ष्मी रतन शुक्ला का नाम भी लिस्ट में आगे आ रहा है. इससे पहले इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का नाम भी सामने आ रहा था लेकिन उनकी स्टेट यूनिट की कुछ आपत्तियों के बाद बात आगे नहीं बढ़ सकी.   

First Published : 19 Oct 2022, 12:05:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.