logo-image

टीम इंडिया की इस सीरीज पर कोरोना का साया, दुविधा में BCCI

Bcci is going to take tough call : भारत में कोरोना को देखते हुए BCCI ने घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है. अब ये देखना होगा कि BCCI किस तरह से योजना पर काम करता है और सरकार क्या BCCI को अनुमति देती है नहीं.

Updated on: 09 Jan 2022, 09:59 AM

नई दिल्ली:

Bcci is going to take tough call : भारत की टीम इस समय साउथ अफ्रीका में इतिहास रचने का प्लान बना रही है. और BCCI भारत में टीम के अगले दौरे का प्लान कर रही है. टीम इंडिया को अभी टेस्ट सीरीज के बाद अफ्रीकन टीम के साथ 3 मैचों की वन डे सीरीज भी खेलनी है. और फिर इसके बाद फरवरी में वेस्टइंडीज की टीम भारत के दौरे पर आएगी. लेकिन भारत में इस समय कोरोना (Corona) का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में इस दौरे को लेकर BCCI के एक अधिकारी ने बताया है कि बोर्ड अभी पूरी पॉजिटिव सोच के साथ आगे जा रहा है. उम्मींद है कि जब तक कोरोना का कहर कम हो जाएगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो दौरे को लेकर कुछ सख्त कदम उठाए जा सकते हैं. जैसे स्टेडियम की संख्या कम की जा सकती है.

यह भी पढ़ें - अब 'क्रिकेट' में संन्यास से पहले पूरा करना होगा 'नोटिस पीरियड'..

अभी बोर्ड की तरफ से ऑफिशियली कुछ नहीं कहा गया है. आपको बताते चलें कि भारत को वेस्टइंडीज के साथ 3 मैच की टी20 और 3 वन डे मैचों की सीरीज खेलनी है. ये सीरीज 6 फरवरी से शुरू होनी है. लेकिन क्या समय से शुरू हो पाएगी, ये सवाल सभी के मन में जरूर है.

टीम को अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता, कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में खेलना है. अगर स्थिति बिगड़ी है तो BCCI 3 जगह को फाइनल कर सकता है.

वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम को 1 फरवरी के दिन भारत आना है. और 3 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना है. भारत में कोरोना को देखते हुए BCCI ने घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है. अब ये देखना होगा कि BCCI किस तरह से योजना पर काम करता है और सरकार क्या BCCI को अनुमति देती है नहीं.