News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अब 'क्रिकेट' में संन्यास से पहले पूरा करना होगा 'नोटिस पीरियड'..

Notice Period in Cricket : क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के सामने रखी शर्त, कहा- रिटायरमेंट से पहले दो इतने महीने का नोटिस

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 09 Jan 2022, 07:49:55 AM
players have to complete notice period in cricket sri lanka cricket bo

players have to complete notice period in cricket sri lanka cricket bo (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

Notice Period in Cricket : अभी तक प्राइवेट नौकरी में ही अपने नोटिस पीरियड नाम का शब्द सुना होगा. लेकिन बहुत ही जल्द अब आप इसे क्रिकेट में भी सुनने वाले हैं. जी. क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने से पहले खिलाड़ियों को नोटिस देना होगा और 3 महीने का नोटिस पीरियड पूरा करना होगा. दरअसल मामला श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ा हुआ है. श्रीलंका क्रिकेट में भानुका राजपक्षे और दनुष्का गुनाथिलका ने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया था. जिसके बाद लंका बोर्ड ने कुछ वहां कड़े नियम बनाए हैं. 

गौरतलब है कि भानुका राजपक्षे ने 5 जनवरी को संन्यास का ऐलान किया था और उन्होंने कारण पारिवारिक बताया था. और फिर इसके दो दिन बाद दनुष्का गुनाथिलका ने टेस्ट मैचों से संन्यास लेने का फैसला कर दिया. और कहा कि वो शॉर्ट फॉर्मेट पर ध्यान देना चाहते हैं. कुछ समय पहले दनुष्का को बायो बबल तोड़ने के बदले एक साल के लिए ससपेंड कर दिया था. 

क्या हैं नियम 

  1. श्रीलंका बोर्ड के अनुसार जो भी प्लेयर्स संन्यास लेना चाहते हैं उन्हें बोर्ड को 3 महीने पहले बताना होगा.
  2. दूसरा नियम ये कि जिन भी प्लेयर्स को विदेशी लीग खेलनी है जैसे आईपीएल, बिग बैश उन सभी प्लेयर्स को संन्यास लेने के बाद 6 महीने पूरे करने होंगे. तभी उन्हें नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दिया जाएगा.
  3. तीसरा नियम ये है कि लंका प्रीमियर लीग खेलने के लिए अब उन्हीं प्लेयर्स को लिया जाएगा जो 80 फीसदी से ज्यादा घरेलू टूर्नामेंट खेल चुके हैं.

First Published : 09 Jan 2022, 07:48:04 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.