logo-image

BCCI के फैसले का ICA ने किया स्वागत, पूर्व खिलाड़ियों में खुशी की लहर

बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले से पुरुष और महिला क्रिकेट से जुड़े 900 लोगों को बड़ा फायदा होने वाला है. आपको बता दें कि बीसीसीआई ने कल पूर्व खिलाड़ियों (Former Players) की पेंशन को बढ़ाने का निर्णय लिया है.

Updated on: 14 Jun 2022, 04:13 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई (BCCI) ने कल पूर्व पुरुष और महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला लिया. जिसकी जमकर तारीफ हो रही है. बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay shah) ने इसकी घोषणा की है. बीसीसीआई के इस फैसले से पुरुष और महिला क्रिकेट से जुड़े 900 लोगों को बड़ा फायदा होने वाला है. आपको बता दें कि बीसीसीआई ने कल पूर्व खिलाड़ियों (Former Players) की पेंशन को बढ़ाने का निर्णय लिया है.   

बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay shah) ने ट्वीट करके कहा कि मुझे पूर्व क्रिकेटर्स और मैच अधिकारियों की मासिक पेंशन (Monthly Pension) को बढ़ाने की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है. इससे करीब 900 लोगों को फायदा होगा. 

उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों को पेंशन मिल रही है, उनमें से करीब 75 प्रतिशत कर्मचारी 100 प्रतिशत पेंशन वृद्धि का लाभ ले सकेंगे. जिन खिलाड़ियों को 15 हजार रुपये पेंशन के रूप में मिल रहे थे, उन्हें अब 30 हजार रुपये मिलेंगे. वहीं, 22 हजार 500 रुपये पेंशन पाने वाले पूर्व क्रिकेटरों को 45 हजार रुपये मासिक मिलेंगे. इसी तरह हर वर्ग के मासिक पेंशन पाने वाले खिलाड़ियों और अधिकारियों की पेंशन में वृद्धि की गई है.

बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले का आईसीए ने स्वागत किया. आईसीए स्वागत करते हुए कहा कि बीसीसीआई द्वारा कल की गई घोषणा का हमारे सदस्यों ने बहुत स्वागत किया है, जिनमें से कई को बढ़ती कीमतों और गिरती ब्याज आय के इन दिनों में इस कदम से फायदा हुआ है, जो एक विश्वव्यापी घटना बन गई है. 

यह भी पढ़ें: IPL Media Rights : मीडिया राइट्स की नीलामी में बीसीसीआई को 25.5 करोड़ रुपये कम मिले

आईसीए अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा (ICA President Ashok Malhotra) ​​ने कहा कि मैं आभारी हूं कि बीसीसीआई ने लंबे समय से हमारे इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और इस पर अमल किया है. मैं विशेष रूप से श्री जय शाह, बीसीसीआई के मानद सचिव को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. 

बीसीसीआई (BCCI) के इस निर्णय पर पूर्व खिलाड़ियों में खुशी है. मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने ट्वीट कर कहा कि धन्यवाद बीसीसीआई, यह सेवानिवृत्त खिलाड़ियों के लिए बहुत मायने रखता है. मेरे पिता, मोहम्मद तारिफ, पेंशन मिलने पर हमेशा बहुत खुश रहते हैं. पैसा सुरक्षा देता है, पहचान आपको गौरवान्वित करती है.