logo-image

3 गुना बढ़ी चीफ सिलेक्टर की सैलरी, अजीत अगरकर को मिलेंगे इतने करोड़

Chief Selector Ajit Agarkar Salary : बीसीसीआई ने अजीत अगरकर को भारतीय टीम का नया चीफ सिलेक्टर बनाया है. क्या आप जानते हैं की उन्हें कितनी सैलरी मिलेगी...

Updated on: 05 Jul 2023, 12:21 PM

नई दिल्ली:

Chief Selector Ajit Agarkar Salary : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार रात अजीत अगरकर को टीम इंडिया का नया चीफ सिलेक्टर नियुक्त कर दिया. अगरकर भारत के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं और अब वह इस पद को संभालते नजर आएंगे. पिछले कई सालों में इस पद पर किसी बड़े नाम को नहीं देखा गया, इसकी वजह सैलरी को माना जाता था. मगर, अब बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया और चीफ सिलेक्टर की सैलरी में 3 गुना इजाफा कर दिया है. तो आइए आपको बताते हैं की अगरकर को सालाना कितनी सैलरी मिलेगी?

पहले 1 करोड़ थी चीफ सिलेक्टर की सैलरी

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. वह अपने कोचों और खिलाड़ियों को मोटी सैलरी देता है. जी हां, भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ की सैलरी 10 करोड़ है, वहीं विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ी, जो ए+ कैटगरी में हैं, उन्हें 7 करोड़ सालाना सैलरी के रूप में दिए जाते हैं. मगर, पिछले कई सालों से चीफ सिलेक्टर की सैलरी 1 करोड़ रुपये थी, जो बाकियों की तुलना में काफी कम रही. माना जाता है की यही कारण रहा, जिसके चलते कोई भी बड़ा खिलाड़ी चीफ सिलेक्टर के पद में दिलचस्पी नहीं दिखाता था. 

बता दें, सिलेक्शन कमेटी के बाकी सदस्यों को सालाना 90 लाख रुपये सैलरी मिलती थी, इसमें भी बढ़ोत्तरी होना तय माना जा रहा है. मगर, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है की बाकी सदस्यों की सैलरी अभी तय नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें : MS Dhoni Net Worth : सैकड़ों तरीकों से करते हैं कमाई, टोटल इनकम उड़ा देगी आपकी नींद

Ajit Agarkar को मिलेंगे 3 करोड़ सालाना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चीफ सिलेक्टर की सैलरी में बढ़ोत्तरी की है. जी हां, पहले जहां 1 करोड़ मिलते थे, अब मुख्य चयनकर्ता पद संभालने वाले अजीत अगरकर को 3 करोड़ रुपये सालाना सैलरी के तौर पर मिलेंगे. अजीत अगरकर से पहले चेतन शर्मा टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता थे. उन्होंने काफी वक्त तक ये जिम्मेदारी संभाली, मगर एक स्टिंग ऑपरेशन में दिए अपने विवादित बयानों के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था.

इसके बाद से ही बीसीसीआई नए चीफ सिलेक्टर की तलाश में थी. मंगलवार रात बोर्ड ने अगरकर को नए चीफ सिलेक्टर पद की भूमिका सौंप दी गई. बता दें, वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान हो चुका है और अब अजीत अगरकर के नेतृत्व वाली सिलेक्टर कमिटी इस दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम का चुनाव करेगी.

ये भी पढ़ें : Ajit Agarkar Love Story : दोस्त की बहन से हुआ इश्क, फिर घरवालों के खिलाफ जाकर की शादी