logo-image

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा : सूत्र

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा : सूत्र

Updated on: 17 Feb 2023, 12:25 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक टीवी न्यूज चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने आईएएनएस को ये जानकारी दी है। चेतन शर्मा ने टीम और चयन प्रक्रिया के बारे में आंतरिक जानकारी साझा की थी।

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को भेज दिया है जिसे स्वीकार कर लिया गया।

इससे पहले एक स्टिंग ऑपरेशन में 57 वर्षीय शर्मा को यह कहते सुना गया था कि क्रिकेट के बाहर भारतीय खिलाड़ियों के अपने डॉक्टर होते हैं, जो उनके लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं।

अगर वे 85 प्रतिशत फिट हैं तो वे हमें कहते हैं कि उन्हें खेलने दें लेकिन डॉक्टर उन्हें इजाजत नहीं देते, यह समस्या आती है .. खिलाड़ी खेलना चाहते हैं, खिलाड़ी कभी मना नहीं करता।

शर्मा ने कथित तौर पर एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान कहा, नहीं तो 80 प्रतिशत पर भी, ये लोग .. वे ऐसे बदमाश हैं, वे चुपचाप कोने में जाएंगे और एक इंजेक्शन लेंगे और कहेंगे कि वे फिट हैं।

मुख्य चयनकर्ता ने कथित तौर पर यह भी खुलासा किया कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहंकार का एक बड़ा टकराव था, जिसके कारण दाएं हाथ के बल्लेबाज को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा।

जब खिलाड़ी थोड़ा बड़ा हो जाता है तो उसे लगता है कि वह बहुत बड़ा हो गया है. वह बोर्ड से भी बड़ा हो गया है। तब उसे लगता है कि कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। उसे लगता है कि उसके बिना क्रिकेट खत्म हो जाएगा। क्या ऐसा कभी हुआ है? कई बड़े आए और चले गए। क्रिकेट वहीं रहता है, उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, उन्होंने (विराट ने) कहा.. सौरव गांगुली ने मुझसे (कप्तानी की भूमिका पर फिर से विचार करने के बारे में) ऐसा कभी नहीं कहा था। इसलिए यह एक बड़ा मुद्दा बन गया। या तो अध्यक्ष झूठ बोल रहे हैं या विराट सच बोल रहे हैं। यह एक बड़ा मुद्दा बन गया.. तो हंगामा हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.