logo-image

BCCI ने घरेलू सीरीज के लिए निकाला ये टेंडर, 21 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

BCCI: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू सीरीज के लिए टाइटल स्पॉन्सर बनने के लिए टेंडर जारी कर दिया है. 21 अगस्त तक ITT पेपर जमा करने की आखिरी तारीख है.

Updated on: 01 Aug 2023, 03:26 PM

नई दिल्ली:

BCCI Tender For Title Sponsor Rights : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी घरेलू सीरीज के लिए टाइटल स्पॉन्सर को लेकर टेंडर जारी कर दिए हैं. साल 2022-23 के घरेलू सीजन के लिए मास्टरकार्ड के पास टाइटल स्पॉन्सर का राइट था. अब वह राइट खत्म हो चुका है. ऐसे में BCCI को दूसरे टाइटल स्पॉन्सर की तलाश है. इस टेंडर में दी गई जानकारी के अनुसार इसमें आवेदन करना वाली कंपनियां इन्विटेशन टू टेंडर (ITT) में शामिल सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ 21 अगस्त तक जमा कर सकेंगी. इस टेंडर को खरीदने के लिए 1 लाख रुपए की फीस जमा करनी पड़ेगी. इसमें 18 फीसदी GST भी देना पड़ेगा. इसके अलावा यह फीस रिफंड भी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 17 साल से त्रिनिदाद में नहीं हारा भारत, पिछले साल यहां खुब चल्ला था रोहित का बल्ला

बीसीसीआई ने इससे पहले जून महीने में टीम इंडिया के किट स्पॉन्सर के लिए एडिडास कंपनी के साथ करार किया था. इसके बाद पिछले महीने Dream11 टीम इंडिया की जर्सी के लीड स्पॉन्सर बना. 

भारतीय टीम का व्यस्त होगा आगामी घरेलू सीजन

टीम इंडिया आगामी घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अफगानिस्तान का सामना करेगी. टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. फिर World Cup के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. जबकि अगले साल 2024 शुरुआत में भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जाना है.  इसके अलावा घरेलू सीजन भी इसी दौरान खेला जाएगा. ऐसे में अब BCCI घरेलू सीरीज के लिए टाइटल स्पॉन्सर की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें : IND vs WI: 'खिलाड़ियों में नहीं है अहंकार', कपिल देव के बयान पर रवींद्र जडेजा ने दिया जवाब