News Nation Logo

BCCI ने बनाया रोहित शर्मा को टेस्ट फॉर्मेट का नया कप्तान

BCCI ने कुछ दिन पहले ही टेस्ट क्रिकेट के नए कप्तान बनाने की घोषणा की थी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय क्रिकेट टीम के वन डे और T 20 फॉर्मेट के कप्तान है.

Sports Desk | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 21 Feb 2022, 12:35:23 PM
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: Twitter )

नई दिल्ली:  

BCCI ने कुछ दिन पहले ही टेस्ट क्रिकेट के नए कप्तान बनाने की घोषणा की थी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय क्रिकेट टीम के वन डे और T 20 फॉर्मेट के कप्तान है. लेकिन अब उन्हें टेस्ट फॉर्मेट का भी कप्तान घोषित कर दिया गया है. दरअसल बात यह है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से BCCI सेलेक्टर्स ने यह संकेत दिया था कि टेस्ट फॉर्मेट का नया कप्तान रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है. हालांकि इस बात पर मोहर नहीं लगी थी. लेकिन अब BCCI ने ऑफिसियल अनाउंसमेंट कर दी है.

BCCI के एक अधिकारी ने अपने बयान में बताया था कि सिलेक्टर्स, प्लेयर्स, कोच सब चाहते हैं कि रोहित शर्मा ही टेस्ट टीम के भी कप्तान बनें. उन्होंने कहा कि रोहित के टेस्ट कप्तान बनाए जाने का आधिकारिक ऐलान अगले हफ्ते श्रीलंका के साथ सीरीज के लिए टीम के चयन के बाद किया जाएगा.  BCCI ने टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होने वाली टी-20 और टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है. श्रीलंकाई टीम के दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से लखनऊ में पहले टी-20 मैच के साथ की जाएगी. दो मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से मोहाली में शुरू होने वाली है.

यह भी पढ़ें: इस खिलाड़ी की गर्लफ्रेंड ने किया उन्हें इश्क में क्लीन बोल्ड

रोहित शर्मा ने भारत बनाम वेस्ट इंडीज मुकाबले में वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप करने के बाद एक नया रिकॉर्ड सेट कर दिया है. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में कई श्रीलंका को 2017 में, वेस्ट इंडीज को 2018 में और न्यूज़ीलैंड को 2021 में क्लीन स्वीप किया है. इसके साथ- साथ रोहित शर्मा ऐसे तीसरे कप्तान है जिन्होंने अपनी कप्तानी में यह कार्य किया है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद और अफगानिस्तान के असगर अफगान ने ही अभी तक यह मुकाम हासिल कर पाया है. 

First Published : 21 Feb 2022, 12:35:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.