News Nation Logo
Banner

BCCI AGM : बीसीसीआई के बड़े अधिकारी ने छोड़ा पद, जानिए ताजा अपडेट 

बीसीसीआई की एजीएम इस वक्त अहमदबाद में चल रही है. ये बीसीसीआई की 89वीं बैठक हैं और कोरोना के कारण ये लंबे वक्त बाद हो रही है. इस बीच एजीएम से कुछ खबरें सामने निकलकर आ रही हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Dec 2020, 03:45:24 PM
BCCI

BCCI (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

बीसीसीआई की एजीएम इस वक्त अहमदबाद में चल रही है. ये बीसीसीआई की 89वीं बैठक हैं और कोरोना के कारण ये लंबे वक्त बाद हो रही है. इस बीच एजीएम से कुछ खबरें सामने निकलकर आ रही हैं. पता चला है कि बीसीसीआई के जनरल मैनेजर केवीपी राव ने अपना पद छोड़ दिय है. वे पिछले करीब दस साल से बीसीसीआई से जुड़ हुए थे. साथ ही पता चला है कि केवीपी राव ने इस बारे में बीसीसीआई को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बीसीसीआई से जुड़े सभी लोगों का आभार जताया है.  

यह भी पढ़ें :  डेविड वार्नर को लेकर आया अपडेट, ऑस्ट्रेलिया टीम में क्या होगा बदलाव

आपको बता दें कि एजीएम अभी जारी है. अगले साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप को कर में पूरी छूट देने जाने का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को आश्वासन देने के लिए मिली समय सीमा खत्म होने में एक सप्ताह ही रह गया है. बैठक में इस पर भी फैसला हो सकता है. दरअसल अगले साल अक्टूबर नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए कर में पूरी छूट की गारंटी देने के लिए आईसीसी ने बोर्ड को 31 दिसंबर तक की समय सीमा दी है. कर छूट नहीं मिलने पर टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा. इससे पहले भी वैश्विक टूर्नामेंटों को कर में छूट देने की परंपरा रही है लेकिन मौजूदा कर कानूनों के तहत खेल आयोजनों को ऐसी रियायत नहीं मिलती. अब देखना होगा कि इस मसले पर बीसीसीआई का क्या रूख रहता है. बीसीसीआई और आईसीसी के बीच कर छूट का यह मसला नया नहीं है. इससे पहले भी 2016 में भारत में हुए टी20 विश्व कप पर लगाए गए कर की वसूली के लिए आईसीसी ने बीसीसीआई के सालाना राजस्व का हिस्सा काटने की धमकी दी थी. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और मोहम्मद शमी के न होने से ऑस्ट्रेलिया को होगा फायदा!

इस बीच बीसीसीआई के नये उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के चयन की भी इस बैठक में औपचारिक घोषणा होगी जो सर्वसम्मति से चुने गए हैं. राजीव शुक्ला कांग्रेस के बड़े नेता हैं और इससे पहले वे आईपीएल के चेयरमैन भी रह चुके हैं. वहीं सौरव गांगुली को लेकर भी चर्चा किए जाने की उम्मीद है. बृजेश पटेल आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के प्रमुख बने रहेंगे. ऐसी भी अटकलें हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से उनके विज्ञापनों और उससे जुड़े हितों के टकराव के मामले पर भी सवाल किए जाएंगे लेकिन अभी इस पर कोई स्पष्टता नहीं है. 

First Published : 24 Dec 2020, 03:45:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.