logo-image

BBL and psl News: बिग बैश लीग और पाकिस्तान सुपर लीग के सामने खड़ा हो गया संकट!

भारत में आईपीएल (IPL) की तरह ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (बीबीएल) और पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) खेली जाती है. इस बार इन दोनों लीग के सामने संकट दिख रहा है.  

Updated on: 08 Jun 2022, 10:31 AM

दिल्ली :

BBL News: आईपीएल (IPL) की तरह ही ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (बीबीएल) खेली जाती है. आईपीएल के बाद क्रिकेट की दूसरी सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी लीग अभी तक बीबीएल ही है. हालांकि इस बार बीबीएल के सामने बड़ा संकट खड़ा होता नजर आ रहा है. यही नहीं, तमाम क्रिकेटरों के सामने भी दुविधा खड़ी हो सकती है. दरअसल, बीबीएल का आयोजन हर साल जनवरी-फरवरी में होता है. इस बार भी माना जा रहा था कि साल 2023 की जनवरी-फरवरी में बीबीएल यानी बिग बैश लीग होगी. इसमें दुनियाभर के तमाम क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं, लेकिन इस बार स्थिति बदल गई है. 

इसे भी पढ़ें: धोनी, सचिन के बाद आ रही है इस तूफानी गेंदबाज की बायोपिक

हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने जनवरी-फरवरी में नई फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग आईएलटी-20 की घोषणा कर दी है. यह लीग 6 जनवरी से शुरू होकर 12 फरवरी तक चलेगी. इस आयोजन की घोषणा होते ही तमाम सवाल क्रिेकेट प्रेमियों की जुबां पर तैरने लगे हैं. सबसे बड़ा सवाल है कि आईएलटी और बीबीएल क्या एक साथ होंगे. अगर पिछले सालों की शेड्यूल के हिसाब से ही बीबीएल होता है तो एक साथ दो लीग होंगी. यही नहीं, पाकिस्तान सुपर लीग भी अगले साल फरवरी-मार्च में होनी है. ऐसी स्थिति में तीनों लीग की तारीखें लगभग आमने-सामने आ जाएंगी. 

संकट यहीं नहीं खत्म होता है. बांग्लादेश प्रीमियर लीग भी अगले साल जनवरी-फरवरी में ही होनी है. इसके अलावा अगले साल जनवरी-फरवरी में ही क्रिकेट साउथ अफ्रीका लीग शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में तमाम फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग आमने-सामने होंगी. क्रिेकेटरों के सामने भी मुश्किल होगी कि किस लीग में भाग लें और किसमें नहीं.