logo-image

कुछ ही मिनटों में टूटा तमीम इकबाल का क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था लेकिन कुछ ही घंटों बाद ये टूट गया.

Updated on: 03 Feb 2021, 01:45 PM

नई दिल्ली :

विश्व क्रिकेट में भारत के सचिन तेंदुलकर का वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टी 20 क्रिकेट में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. अब बांग्लादेश के खिलाड़ी ने एक ऐसा करानामा कर दिया है जो सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों ही नहीं कर पाए थे. बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था लेकिन कुछ ही घंटों बाद ये टूट गया.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: केविन पीटरसन ने की भविष्यवाणी बताया कौन जीतेगा सीरीज

बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है और तमीम इकबाल ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपने देश के लिए तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. तमीम इससे पहले वनडे और टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी थे. तमीम ने बुधवार यानी 3 फरवरी को टीम के साथी मुशफिकुर रहीम को पीछे छोड़ा है. हालांकि वो भी इस मैच में खेल रहे हैं तो पासा कभी भी पलट सकता है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका की सीरीज रद्द पर दुखी हुए आरपी सिंह, स्मिथ ने निकाली भड़ास

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तमीम ने 9 रन बनाते हुए ये बड़ा कारनामा किया. हालांकि इसी स्कोर पर उन्हें वेस्ट इंडीज के किमार रोच ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. बता दें तमीम ने बांग्लादेश के लिए 61 टेस्ट खेले हैं और 9 शतकों के साथ 4414 बना लिए हैं. ये तमीम का 61वां टेस्ट मैच है. दूसरी ओर रहीम में 70 मैच खेले खेले हैं और 4413 रन बना लिए हैं. ये रहीम का 71वां टेस्ट मैच है. जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि रहीम भी इस मैच में खेल रहे हैं अब रहीम ने फिर स तमीम से ज्यादा रन बना लिए हैं.