logo-image

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका की सीरीज रद्द पर दुखी हुए आरपी सिंह, स्मिथ ने निकाली भड़ास

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोनावायरस महामारी चिंताओं को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका का अपना अगला दौरा स्थगित कर दिया है.

Updated on: 03 Feb 2021, 09:24 AM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोनावायरस महामारी चिंताओं को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका का अपना अगला दौरा स्थगित कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित होने से ऑस्ट्रेलिया के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा जोखिम भरा है और उन्हें यह अस्वीकार्य है, वहीं क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने अपनी भड़ास निकाली है.

दक्षिण अफ्रीका कोविड-19 वायरस के नए वैरिएंट के दूसरे दौर से गुजर रहा है. हॉकले ने कहा चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ व्यापक विचार विमर्श के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इस समय ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे खिलाड़ियों, सपोट स्टाफ और समुदाय के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम की द्ष्टि से अस्वीकार्य है. इससे पहले, इंग्लैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका का अपना दौरा रद्द कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले बांग्लादेश का अपना दौरा रद्द कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दौरे के लिए नई तारीखों की अब तक घोषणा नहीं की गई है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए भारत को अब शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: भारत के लिए घातक साबित हो सकते हैं जो रुट, देखिए कप्तानी रिकॉर्ड

दूसरी ओर भारत के पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. आरपी सिंह लिखा है कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की सीरीज कोविड के कारण रद्द होने पर दुख है.हम जब ये सोचते है कि क्रिकेट आगे बढ़ रहा है तभी कुछ ऐसा हो जाता है.

 


बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने उसी के घर में हराया है दूसरी ओर साउथ अफ्रीका इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरा पर है. साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में हार का सामान करना पड़ा था और अब पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट 4 फरवरी से से रावलपिंडी में होने वाला है.