News Nation Logo

WTC फाइनल पर नहीं पड़ेगा कोरोना का असर, ICC ने कही ये बात

आईसीसी को भरोसा है कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा. आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, हम फिलहाल ब्रिटेन की सरकार के साथ रेड लिस्ट में आने वाले देशों के प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं.

IANS | Updated on: 20 Apr 2021, 05:44:00 PM
International Cricket Council

डब्ल्यूटीसी फाइनल पर नहीं पड़ेगा असर : आईसीसी (Photo Credit: IANS)

highlights

  • कोरोना के कारण लगे प्रतिबंध का WTC फाइनल पर नहीं पड़ेगा असर
  • ब्रिटेन ने भारत को ‘रेड लिस्ट' में डाल रखा है
  • डब्ल्यूटीसी फाइनल पर नहीं पड़ेगा असर : आईसीसी

लंदन:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (अईसीसी) ने कहा है कि ब्रिटेन के भारत से आने वाले यात्रियों पर लगाए प्रतिबंध का भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस साल जून में साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल पर कोई असर नहीं पड़ेगा और यह तय कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित किए जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक खेला जाना है. भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है जिसके कारण ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाला है और 19 अप्रैल से भारत से यहां आने वालों यात्रियों पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए बोले माइकल वॉन, रविंद्र जडेजा....

हालांकि, आईसीसी को भरोसा है कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा. आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, हम फिलहाल ब्रिटेन की सरकार के साथ रेड लिस्ट में आने वाले देशों के प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं. उन्होंने कहा, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अन्य सदस्य इस बारे में विचार कर रहे हैं कि महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सुरक्षित आयोजन किस तरह कराया जाए और हमें भरोसा है कि जून में दोनों टीमों के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल तय कार्यक्रम के अनुसार जून में ब्रिटेन में ही होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : क्या हो सकती है मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन 

डब्ल्यूटीसी फाइनल भले ही अभी दो महीने दूर है, लेकिन भारतीय टीम के 30 मई को अहमदाबाद में आईपीएल फाइनल के तुरंत बाद ब्रिटेन के लिए रवाना होने की उम्मीद है. समझा जाता है कि भारतीय टीम के सदस्यों को लंदन के लिए रवाना होने से पहले क्वारंटीन में रहना पड़ सकता है. इस संबंध में ईसीबी की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से चर्चा चल रही है.

हालांकि, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि पहले से अपनी संबंधित आईपीएल टीम के बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) में रह रहे खिलाड़ियों को क्वारंटीन में रहना होगा या नहीं. डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी के लिए ब्रिटेन में ही रहेगी, जो लगभग छह सप्ताह के बाद शुरू होगी. भारत लौटने पर खिलाड़ियों को एक और छोटी अवधि के क्वारंटीन में रहना पड़ सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Apr 2021, 05:34:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.