News Nation Logo

फिर से खुल सकता है बॉल टेंपरिंग मामला, सीए ने बैनक्रॉफ्ट से मांगी जानकारी 

कैमरून बैनक्रॉफ्ट काउंटी खेलने के लिए फिलहाल इंग्लैंड में हैं. इसके बाद सीए ने बैनक्रॉफ्ट से कहा कि वह इस मामले को लेकर जो नई जानकारी उनके पास है उसे बोर्ड को बताएं.

| Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 May 2021, 10:24:33 AM
Cameron Bancroft

Cameron Bancroft (Photo Credit: ians)

:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीए ने सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट से 2018 में हुए सैंडपेपर गेट को लेकर अधिक जानकारी मांगी है. कैमरून बैनक्रॉफ्ट ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के अलावा तीसरे ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें गेंद से छेड़छाड़ के मामले में शामिल होने पर प्रतिबंध झेलना पड़ा था. स्टीव स्मिथ को इस घटना के बाद कप्तानी पद से हटा दिया गया था. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार सैंडपेपर गेट मामले ने उस वक्त एक बार फिर तूल पकड़ा जब हाल ही में बैनक्रॉफ्ट ने कहा था कि गेंदबाजी ग्रुप को गेंद से छेड़छाड़ करने के बारे में जानकारी थी.

यह भी पढ़ें : ओलंपियन सुशील कुमार ने दी अग्रिम जमानत की याचिका, आज रोहिणी कोर्ट में सुनवाई 

करीब 28 साल के बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट काउंटी खेलने के लिए फिलहाल इंग्लैंड में हैं. इसके बाद सीए ने बैनक्रॉफ्ट से कहा कि वह इस मामले को लेकर जो नई जानकारी उनके पास है उसे बोर्ड को बताएं. सीए के कार्यकारी जनरल मैनेजर बेन ओलिवियर ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि बोर्ड ने बैनक्रॉफ्ट से बात की है और उन्हें 2018 में जो हुआ उस बारे में अधिक जानकारी साझा करने का अवसर प्रदान किया है. सीए के कार्यकारी जनरल मैनेजर बेन ओलिवियर ने कहा है कि इस मामले की गहन जांच की गई थी जिसके बाद इसमें संलिप्त खिलाड़ियों पर कार्रवाई की गई थी. इसमें शामिल टीम के खिलाड़ियों ने फिर से भरोसा जीता था. हमने कहा है कि जिस किसी के पास भी इस मामले को लेकर नई जानकारी है वो सामने आकर बोर्ड से बात करे.

यह भी पढ़ें : रॉबिन उथप्पा को शोएब अख्तर ने दी थी बीमर फेंकने की धमकी, अब हुआ खुलासा 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का कहना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीए को 2018 में हुए गेंद से छेड़छाड़ मामले की पूरी जांच करनी चाहिए थी. एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि अगर सीए इसकी अच्छे से जांच कराता तो इसको लेकर अभी सवाल नहीं खड़े किए जाते. एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि मेरे ख्याल से इसको लेकर जो लगातार सवाल उठ रहे हैं उसके लिए सीए जिम्मेदार है. जब उन्होंने इस मामले की जांच की थी तो पैटी हॉवर्ड हाई परफॉरमेंस जनरल मैनेजर और इयान रॉय इंटिग्रिटी अधिकारी थे. एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कहा कि ये दोनों वहां गए और जल्दी से फैसला सुना दिया जिस बारे में किसी को टीम में पता नहीं था. सोमवार को ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल क्लार्क ने कहा कि उन्हें कैमरून बैनक्रॉफ्ट की इस बात से हैरानी नहीं हुई कि इस मामले को लेकर गेंदबाजों को सब पता था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 10:24:33 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो