logo-image

दिल्ली में चेन स्नेचिंग के आरोप में बास्केटबॉल खिलाड़ी और दोस्त गिरफ्तार

दिल्ली में चेन स्नेचिंग के आरोप में बास्केटबॉल खिलाड़ी और दोस्त गिरफ्तार

Updated on: 05 Mar 2023, 03:55 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि यूट्यूब से प्रेरित लूटपाट करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें एक राष्ट्रीय स्तर का बास्केटबॉल खिलाड़ी भी शामिल है। जो अपना कर्ज चुकाने के लिए स्नैचिंग और डकैती कर रहे थे।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एम हर्षवर्धन ने कहा कि आरोपियों की पहचान रोहित छिल्लर और शांतनु राठी उर्फ घोरा के रूप में हुई है। उनके पास से मुथूट फाइनेंस के बहादुरगढ़ शाखा कार्यालय में गिरवी रखी गई एक सोने की चेन बरामद की गई। घोरा हरियाणा का राष्ट्रीय स्तर का बास्केटबॉल खिलाड़ी है।

अधिकारी ने बताया कि 22 फरवरी को पुलिस थाना बीएचडी नगर में झपटमारी की घटना की सूचना मिली थी, जिसमें आरोपी ने एक लड़की की सोने की चेन छीन ली थी। पुलिस ने आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और आरोपी के बारे में जानकारी हासिल की।

अधिकारी ने कहा, अंत में, तकनीकी निगरानी के आधार पर, हम बहादुरगढ़ से दोनों आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रहे। निरंतर पूछताछ पर, उन्होंने स्नैचिंग मामले में अपनी संलिप्तता कबूल की और यह भी खुलासा किया कि उन्होंने लूटी गई सोने की चेन को मुथूट फाइनेंस बहादुरगढ़ में 31,000 रुपये में गिरवी रख दिया था।

उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने परिचितों से कर्ज लिया था और कर्ज चुकाने के लिए उन्होंने अपराध करना शुरू कर दिया।

उन्होंने यूट्यूब पर स्नैचिंग के वीडियो देखे और महिलाओं को निशाना बनाने का फैसला किया। पुलिस मामले में आगे की जांच में जुटी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.