logo-image

ICC WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हनुमा विहारी फ्लाप, मलान टीम में शामिल 

आईपीएल 2021  टलने के बाद अब टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया जा सकता है. हालांकि टीम के ऐलान से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर आ रही है.

Updated on: 07 May 2021, 12:05 PM

नई दिल्ली :

WTC 2021 Final Update : आईपीएल 2021  टलने के बाद अब टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया जा सकता है. हालांकि टीम के ऐलान से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर आ रही है. भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी इस वक्त इंग्लैंड में ही हैं. जहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. वे काउंटी क्रिकेट खेलने गए हुए हैं.  लेकिन पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है. ये टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय हो सकता है. देखना होगा कि हनुमा विहारी का चयन टीम इंडिया में फाइनल के लिए होता है अथवा नहीं. जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब हनुमा विहारी टीम में थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम के साथ नहीं थे. आईपीएल 2021 के ऑक्शन के बाद इंग्लैंड चले आए थे और उसके बाद से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ी लड़ रहे जिंदगी की जंग

इस बीच खबर ये है कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज पीटर मलान को भारत के हनुमा विहारी की जगह इंग्लिश काउंटी टीम वारविकशायर में शामिल किया गया है. पीटर मलान काउंटी सीजन के अपने पहले मैच में वोरचेस्टशायर के खिलाफ हनुमा विहारी के स्थान नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने 32 रन बनाए. हनुमा का काउंटी के सीजन में अबतक प्रदर्शन निराशाजनक रहा है.  उन्होंने तीन मैच खेले और छह पारियों में 16.66 के औसत से 100 रन बनाए. वह दो बार शून्य पर आउट हुए और उन्होने दो बार आठ रन का स्कोर बनाया. दूसरे मैच में एसेक्स के खिलाफ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था जहां हनुमा ने 32 और 52 रन बनाए थे. उनकी इस पारी से वारविकशायर को सात विकेट से जीत मिली थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB ने किया ये काम, शाकिब और मुस्ताफिजुर पहुंचे अपने घर 

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हनुमा को सिर्फ गुरुवार से शुरू हुए मुकाबले से बाहर रखा गया है या उनका वारविकशायर के साथ अनुबंध खत्म हो गया है.बल्लेबाज के करीबी व्यक्ति के अनुसार हनुमा वारविकशायर के साथ तीन या चार मैचों में ही रहेंगे. भारतीय टीम को इंग्लैंड में ही अगले महीने की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को देखते हुए क्वारंटीन में रहेगी.