logo-image

Avesh Khan News :  ईशान किशन की वजह से मिले आवेश खान को चार विकेट !

IND vs SA : आवेश खान (Avesh Khan) पर सीरीज के तीन मैचों में विकेट नहीं लेने पर तमाम सवाल उठ रहे थे. चौथे मैच में चार विकेट लेकर उन्होंने धमाल कर दिया. 

Updated on: 18 Jun 2022, 11:52 AM

दिल्ली:

Avesh Khan News :  भारत और दक्षिण (Ind vs  Sa) अफ्रीका के बीच चौथे टी20 मैच में आवेश खान चार विकेट झटककर जीत के हीरो बन गए. इस मैच में सबसे ज्यादा विकेट आवेश खान ने ही लिए. सबसे बड़ी बात इस मैच से पहले सोशल मीडिया पर आवेश खान को टीम से हटाए जाने के कयास लगाए जान रहे थे. बता दें कि आवेश खान आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करते रहे हैं. अब उन्हें भारतीय टीम में जगह दी गई. 

इसे भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, आयरलैंड, किसी सीरीज नहीं किया शामिल, उन्होंने ठोक दिए एक मैच में दो शतक, बनाया रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीकी टी20 सीरीज में उन्होंने शुरू के तीन मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया तो तमाम सवाल उठने लगे. कयास ये लगने लगे कि उन्हें टीम से हटाकर किसी और खिलाड़ी की जगह दी जा सकती है. सोशल मीडिया पर भी उन्हें तमाम आलोचना झेलनी पड़ी लेकिन चौथे टी20 मैच में भी उन्हें मौका मिला और इस बार उन्होंने चार विकेट झटककर आलोचकों को मुंह बंद कर दिए. 

मैच के बाद उन्होंने मीडिया के सामने अपनी सफलता का राज खोला. उन्होंने बताया कि उनकी सफलता में ईशान किशन का भी हाथ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने बताया कि वह जब भी टीम पहले बैटिंग करती है तो बल्लेबाजों से यह पता करते हैं कि पिच कैसा व्यवहार कर रही है. इस बार उन्होंने ईशान किशन से पूछा पिच कैसे ही तो उन्होंने बताया कि हार्ड लेंथ गेंदों को मारना मुश्किल है. कुछ गेंदें उछाल ले रही हैं तो कुछ नीचे रह जा रही हैं. इसके बाद आवेश खान ने विकेट टू विकेट गेंदें डालने और हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करने का प्लान बनाया. आवेश खान ने ये भी कहा कि मेरे हाथ में अच्छी गेंदबाजी करना है, विकेट लेना मेरे हाथ में नहीं है.