logo-image

IND vs SA : पहला टेस्ट हारने के बाद BCCI ने चली चाल, इस तेज गेंदबाज को जोड़ा साथ

IND vs SA : सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी हार मिली है. ऐसे में अब बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए एक तेज गेंदबाज को साथ जोड़ा है...

Updated on: 29 Dec 2023, 12:34 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है. सेंचुरियन टेस्ट में मेजबानों ने भारत को एक पारी और 32 रन से हराकर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद अब बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया है और एक तेज गेंदबाज को भारतीय खेमे में जोड़ा है, ताकि पेस कंडीशंस में भारतीय टीम और मजबूत हो सके.

टीम इंडिया में हुई Avesh Khan की एंट्री

अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया है. भारतीय क्रिकेट ऑफ कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी जानकारी एक प्रेस रिलीज द्वारा जारी कर की है. आवेश को चोटिल मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टेस्ट टीम के साथ जोड़ा गया है. फिलहाल वह साउथ अफ्रीका में ही इंडिया ए की टीम के साथ मौजूद हैं.

आवेश खान को पहली बार भारतीय टेस्ट का हिस्सा बनाया गया है. भारत के लिए आवेश ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, लेकिन 27 वर्षीय पेसर ने 8 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. 8 वनडे में उनके नाम पर 36.56 की औसत से 9 और 19 T20I मैचों में 31.28 की औसत के साथ कुल 18 विकेट दर्ज हैं. जानकारी के लिए बता दें कि, आवेश अब तक 38 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 149 विकेट चटका चुके हैं. अफ्रीकी टीम के खिलाफ हाल ही में उन्होंने वनडे सीरीज के 3 मैचों में 6 शिकार भी किए थे. गौरतलब है कि, मोहम्मद शमी फिलहाल अपनी टखने की चोट से परेशान हैं. शमी को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पर ही चोट लगी थी. 

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान.

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : RCB से सालाना 15 करोड़ लेने वाले विराट कोहली की पहली IPL सैलरी जानते हैं आप?