News Nation Logo

AUSvIND : शेन वार्न ने चेतेश्वर पुजारा को कहा स्टीव, जानिए फिर क्यों हुआ हंगामा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर रहे शेन वार्न. लेकिन कमेंट्री के दौरान शेन वार्न ने एक गलती कर दी.  इसको लेकर सोशल मीडिया पर शेन वार्न की खूब आलोचना हो रही है. 

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Dec 2020, 04:07:55 PM
Shane Warne  Cheteshwar Pujara,

Shane Warne Cheteshwar Pujara, (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. ये मैच दिन रात का है और पिंक बॉल से खेला जा रहा है. इस मैच की कमेंट्री के लिए कई दिग्गज कमेंट्री करने पहुंचे हुए हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया और भारत के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. इसी में एक हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर रहे शेन वार्न. लेकिन कमेंट्री के दौरान शेन वार्न ने एक गलती कर दी.  इसको लेकर सोशल मीडिया पर शेन वार्न की खूब आलोचना हो रही है. 

यह  भी पढ़ें : INDvAUS : विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक, एमएस धोनी का रिकार्ड तोड़ा 

दरअसल जब भारतीय टीम के भरोसमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी एक चैनल पर अंग्रेजी में शेन वार्न कमेंट्री कर रहे थे. इस दौरान शेन वार्न ने चेतेश्वर पुजारा को स्टीव कह दिया. शेन वार्न ने बताया कि जब चेतेश्वर पुजारा यार्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते थे, तब उनके साथी उन्हें स्टीव कहकर ही पुकारते थे, क्योंकि चेतेश्वर पुजारा नाम काफी कठिन है. हालांकि इससे पहले यार्कशायद नस्लवादी कमेंट को लेकर पिछले दिनों काफी चर्चा में रहा था. इसी क्लब के लिए खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों ने नस्लवादी व्यवहार का जिक्र किया था. हालांकि शेन वार्न अपनी बात को कहते हुए हंसते रहे. लेकिन भारतीय फैंस को शेन वार्न का पुजारा का नाम बिगाड़ना अच्छा नहीं लगा और सोशल मीडिया पर शेन वार्न की खूब आलोचना हुई. यहां तक कि कुछ फैंस तो उनसे माफी तक मांगने की बात कहने लगे. 

यह  भी पढ़ें : एमएस धोनी ने पीएम मोदी को कहा था Thank You, सोशल मीडिया पर बन गया रिकार्ड 

इस बीच आपको बता दें कि पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा आउट हो गए हैं, लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद पुजारा को पहले ही ओवर में बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा. चेतेश्वर पुजारा ने अनुशासित गेंदबाजी करने वाले आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को काफी परेशान किया और धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की. चेतेश्वर पुजारा ने अपने चिर परिचित अंदाज में विकेट पर टिककर बल्लेबाजी की. पुजारा इसी तरह की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. भारत के पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी पुजारा ने इसी अंदाज में बल्लेबाजी कर आस्ट्रिलायई गेंदबाजों को थका दिया था. उनके साथ कप्तान विराट कोहली ने भी धीमी बल्लेबाजी की. इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने 160 गेंदों का सामना कर 43 रन बनाए. उनकी पारी में सिर्फ दो चौके शामिल रहे. 

First Published : 17 Dec 2020, 04:07:55 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.