News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया के खिलाफ ODI और T20I सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में ऑल-राउंडर कैमरून ग्रीन को शामिल किया गया है. कैमरून ग्रीन भारत के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 29 Oct 2020, 01:41:21 PM
australia cricaus1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Photo Credit: Cricket Australia)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग खत्म होने के बाद 27 नवंबर से शुरू होने वाले भारत (Team India) के ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए दोनों टीमों का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था, जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने गुरुवार को टीम का ऐलान किया है. लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में ऑल-राउंडर कैमरून ग्रीन को शामिल किया गया है. कैमरून ग्रीन भारत के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार की अनदेखी, शास्त्री ने कहा- मजबूत रहो और धीरज रखो

इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम में मोसेस हेनरिक्स की भी वापसी हुई है. बता दें कि मोसेस हेनरिक्स करीब 3 साल से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. हेनरिक्स को चोटिल हुए मिचेल मार्श की जगह टीम में लाया गया है.

टीम इंडिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए घोषित की गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में ऐरॉन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा शामिल हैं. वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऐरॉन फिंच को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जबकि पैट कमिंस टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया की नीली जर्सी में खेलने के लिए बेताब हैं सूर्यकुमार यादव: किरॉन पोलार्ड

बता दें कि टीम इंडिया करीब 10 महीने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेगी. कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर पांबदी लगी हुई थी, जिसकी वजह से टीम इंडिया लंबे समय से कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाई है. भारतीय टीम ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी. जिसके बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी थी, जिसका पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और फिर बाद में कोरोना वायरस की वजह से पूरी सीरीज रद्द कर दी गई थी.

बता दें कि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू हो रहा है. टीम इंडिया अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी, जो 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक खेला जाएगा. वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज 4 दिसंबर से शुरू होगी और 8 दिसंबर तक खेली जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 6 दिसंबर से शुरू होगी जो 17 दिसंबर को शुरू होगी और 19 जनवरी तक चलेगी.

First Published : 29 Oct 2020, 01:41:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो