logo-image

IPL 2020 में नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, बताई ये वजह

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मंगलवार को कहा कि वह आईपीएल-2020 से नाम वापस लेने के अपने फैसले को नहीं बदलेंगे. स्टार्क ने टी-20 विश्व कप के लिए अपने आप को तरोताजा रखने के लिए आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया था.

Updated on: 04 Aug 2020, 04:44 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मंगलवार को कहा कि वह आईपीएल-2020 से नाम वापस लेने के अपने फैसले को नहीं बदलेंगे. स्टार्क ने टी-20 विश्व कप के लिए अपने आप को तरोताजा रखने के लिए आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया था. हालांकि, 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाला टी-20 विश्व कप कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया गया है जबकि आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होना है.

ये भी पढ़ें- करियर के पहले टेस्ट मैच में ही शतक लगाना चाहते थे अनिल कुंबले, 117वें मैच में पूरा हुआ था सपना

स्टार्क ने कहा कि जब उनकी टीम के खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे होंगे तब वह ऑस्ट्रेलियाई ग्रीष्मकाल की तैयारी करेंगे. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने स्टार्क के हवाले से लिखा है, "मुझे पता है कि दूरदर्शिता अच्छी बात है और अब आईपीएल अलग समय पर हो रहा है, लेकिन नहीं, मैं अपना फैसला नहीं बदलूंगा. जब मेरी टीम के खिलाड़ी सितंबर में आईपीएल में व्यस्त होंगे तो मैं ग्रीष्मकाल सीजन की तैयारी करूंगा."

ये भी पढ़ें- क्या विश्व कप-2011 के बाद युवराज सिंह से उठ गया था धोनी का भरोसा, जानें क्या बोले युवी

उन्होंने कहा, "आईपीएल अब जब अगले साल होगा और मुझे खेलने की इच्छा हुई, लोग मुझे खेलता देखना चाहते होंगे, तो मैं निश्चित तौर पर इसके बारे में सोचूंगा, लेकिन जहां तक इस साल की बात है, तो मैं अपने फैसले से काफी खुश हूं." स्टार्क ने आईपीएल में आखिरी बार 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेला था. वह चोट के कारण 2016 सीजन में नहीं खेले थे और बाद में फ्रेंचाइजी के द्वारा रिलीज कर दिए गए थे.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होगी या नहीं, IPL के 13वें सीजन में तय होगा माही का भविष्य

उन्होंने 2018 आईपीएल के लिए अपने आप को उपलब्ध बताया था और कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें खरीदा था. चोट के कारण हालांकि वह एक बार फिर आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सके थे. स्टार्क ने फिर 2019 विश्व कप को देखते हुए आईपीएल नहीं खेला था.