logo-image

आस्ट्रेलिया ने अपने क्रिकेटरों से कहा कि आईपीएल में जाओ, पर इस बात का ध्यान रखना 

तमाम सवाल-जवाब के बीच आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के आईपीएल में भाग लेने का रास्ता साफ हो रहा है पर शर्तें भी साथ में हैं.

Updated on: 18 Aug 2021, 01:26 PM

highlights

  • आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के आईपीएल में भाग लेने पर हो रही थी जद्दोजहद
  • आस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रबंधन ने दिए हैं विश्वकप को लेकर निर्देश 
  • आईपीएल को दो दिन बाद ही शुरू हो रहा है टी-20 विश्व कप

नई दिल्ली :

आईपीएल के बचे मैच 20 सितंबर से दुबई में शुरू होने वाले हैं. इसमें आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने को लेकर तमाम सवाल खड़े हो रहे थे. एक समय लग रहा था कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शायद  आईपीएल के मैचों में भाग नहीं ले पाएं लेकिन अब आस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रबंधन ने सभी को अनुमित दे दी है लेकिन साथ ही सख्त हिदायत भी दी है. आस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रबंधन ने कहा है कि सभी खिलाड़ियों को टी-20 विश्व कप शुरू होने से पहले वापस लौटना होगा. दरअसल, आईसीसी ने विश्व कप का भी शेड्यूल आनउंस कर दिया है. ऐसे में वतन वापसी कर विश्वकप की तैयारी करने का दबाव भी खिलाड़ियों पर होगा. 

इसे भी पढ़ेंः लॉर्डस के मैदान पर भारतीय टीम की शानदार जीत पर कप्तान विराट कोहली ने ऐसी वजह बताई की सब चौंक गए.

गौरतलब है कि आईपीएल का शेष भाग 20 सितंबर से शुरू होने वाला है जो कि 15 अक्टूबर तक चलेगा. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला है. ऐसे में दोनों प्रतियोगिताओं के बीच महज दो दिन का अंतर है. ऐसे में आईपीएल के खत्म होते ही विश्वकप की तैयारी एक बड़ा चैलेंज होगा. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले वर्ष भारत में आईपीएल का 14वां संस्करण चल रहा था, जो कोरोना के कारण बीच में रोक दिया गया. अभी आईपीएल के 60 मैच में से 31 शेष हैं. आईपीएल का शेष भाग अगले महीने 20 सितंबर से दुबई में खेला जाना है. पहले संस्करण से बीच में लौटने पर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के क्वारंटीन रहना पड़ा था. वहीं, आस्ट्रेलिया की इस समय वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान संग त्रिकोणीय श्रृंखला भी प्रस्तावित थी लेकिन यह प्रतियोगिता स्थगित हो गई. ऐसे में इस बार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने पर तमाम सवाल उठ रहे थे लेकिन अंत में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है. 

वहीं, अगला टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा. यह भी दुबई और ओमान में ही होना है. पहला मुकाबला ओमान और पपुआ न्यू गिनी की नई नवेली टीमों के बीच होगा. साथ ही इसी दिन बांग्लादेश की टीम स्कॉटलैंड से भिड़ेगी. वहीं, भारत की बात करें तो, भारत का पहला ही हाई वोल्टेज होने जा रहा है. भारत 24 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलेगा और उसके सामने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान होगा.