News Nation Logo

टेंशन की वजह से जीती टीम इंडिया !

लॉर्डस के मैदान पर भारतीय टीम की शानदार जीत पर कप्तान विराट कोहली ने ऐसी वजह बताई की सब चौंक गए.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 18 Aug 2021, 10:34:25 AM
lords

virat kohli (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

अक्सर बड़े-बूढ़े कहते हैं कि टेंशन मत लो. टेंशन लेने को बहुत बुरा बताया जाता है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम की टेंशन ही लॉर्डस के मैदान पर जीत का कारण बन गई. टेंशन की वजह से ही भारतीय बेहतर खेलने के लिए प्रेरित हुए. यह हम नहीं कह रहे बल्कि कप्तान विराट कोहली कह रहे हैं. जब उनसे लॉर्डस में टेस्ट मैच जीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम ने मैदान पर हमें जो टेंशन दी, उसने हमें बेहतर खेलने और जीत के लिेए प्रेरित किया. साथ ही विराट कोहली ने अपनी टीम के साथियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तारीफ भी की. दोनों ही पुछल्ले बल्लेबाजों ने रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए भारत को संकट से निकाला था. यहां तक की जब दोनों बल्लेबाज क्रीज से वापस लौटे तो टीम के सभी साथियों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया. इस पर भी विराट कोहली ने विचार रखे. उन्होंने कहा कि हम सभी दोनों को यह बतलाना चाहते थे कि आखिर उन्होंने क्या किया है. इसलिए सभी ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया. दोनों ने ही न केवल पहले शानदार बल्लेबाजी कि बल्कि गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया. 

लॉर्डस में ऐतिहासिक जीत की बात करें तो इस मैदान पर यह भारत की तीसरी जीत थी. इससे पहले 1986 में पहली बार और 2014 में दूसरी बार भारत ने टेस्ट मैच जीता था. 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जब भारत ने टेस्ट मैच जीता था, तब भी विराट कोहली टीम का हिस्सा थे. दोनों जीत की तुलना करते हुए कोहली ने कहा कि दोनों ही जीता एतिहासिक थीं लेकिन इस बार खास बात ये थी कि हमने महज 60 ओवर के अंदर इंग्लैंड को आउट कर लिया. 

बता दें कि यह जीत इस मामले में भी एतिहासिक है क्योंकि भारत ने अभी तक लॉर्डस पर बहुत खास प्रदर्शन नहीं किया. इस ऐतिहासिक मैदान पर अभी तक भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ कुल तीन ही टेस्ट मैच जीते हैं. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीता था 1986 में और कप्तान थे भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव. इसके अलावा लॉर्डस के मैदान पर दूसरी जीत 2014 में मिली. जुलाई 2014 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इंग्लैंड का दौरा किया और सीरीज के दूसरा टेस्ट जो लॉर्डस के मैदान पर हुआ, उसमें फतह हासिल की. 

इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय क्रिकेट के दिग्गज भी तमाम तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के अध्यक्ष ने भी ट्वीट कर इस जीत पर खुशी जाहिर की. उन्होंने ट्वीट कर इसे शानदार जीत बताया तो वहीं, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारतीय तेज गेंदबाजी की जमकर तारीफ की. साथ ही कहा कि मैच के पहले दिन से ही इंग्लैंड डरा हुआ था. भारतीय प्रशंसक भी इस जीत पर सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के लिए तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

 

 

 

First Published : 18 Aug 2021, 10:34:25 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.