News Nation Logo

Dan Christian: IPL 2023 से पहले दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, BBL में खेलेंगे आखिरी मैच

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 21 Jan 2023, 10:58:30 AM
RCB Allrounder Daniel Christian poor form in IPL 2021

RCB Team (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Dan Christian Retirement: टी20 फॉर्मेट में दुनियाभर में धमाल मचाने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार ऑलराउंडर डेन क्रिश्चियन ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्हें टी20 क्रिकेट में दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में से माना जाता है. उन्होंने दुनिया के कई लीग में अपने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है. डैन क्रिश्चियन इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (Big Bash League) में खेल रहे हैं और इसी के बाद वह क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. वह बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स का हिस्सा है. सिक्सर्स का बीबीएल 2022-23 में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है और उसका टॉप-4 में पहुंचना तय है. क्रिश्चियन आखिरी टी20 लीग में अपनी टीम सिडनी सिक्सर्स को चैंपियन बनाना चाहेंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल!

क्रिश्चियन किया संन्यास का ऐलान

डैन क्रिश्चियन ने शनिवार सुबह ट्वीट कर लिखा, 'कल मैंने ट्रेनिंग के दौरान अपने सिडनी सिक्सर्स के साथियों को बताया कि मैं बीबीएल के इस सीजन के बाद संन्यास ले रहा हूं. सिडनी सिक्सर्स आज रात मैच खेलेगा. वहीं आखिरी मैच होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ होगा. उसके बाद फाइनल है. उम्मीद है कि हम इस सीजन में फिर से आगे बढ़ सकते हैं, यह शानदार रन रहा है. मैंने कुछ चीजें हासिल की हैं और कुछ ऐसी यादें हैं जिनका बचपन में सपना देखा था.'

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd ODI Dream11: आज के मैच की ये है स्पेशल ड्रीम 11, ये खिलाड़ी होगा कप्तान!

डेन क्रिश्चियन का टी20 करियर

डेन क्रिश्चियन के टी20 करियर की बात की जाए तो उनका शानदार सफर रहा है. 39 वर्षीय इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के बल्ले से 405 टी20 मैचों में 5809 रन निकले हैं वहीं उन्होंने 280 विकेट भी चटकाए हैं. 

डेन क्रिश्चियन का क्रिकेट करियर

डैन क्रिश्चियन के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 20 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. उन्होंने वनडे में 273 रन बनाए हैं और इस दौरान 20 विकेट भी लिए हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 118 रन निकले और 13 विकेट चटकाए हैं. क्रिश्चियन ऑस्ट्रेलियाई की नेशनल टीम में कम खेले हैं. इसलिए उन्होंने टी20 लीग ज्यादा खेले हैं. वह आईपीएल (IPL) के फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं. वहीं वह पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तान्स के लिए खेले हैं. इसके अलावा वह ट्रिनबागो नाइट राइडर्स, बारबाडोस ट्रिडेंट्स, होबार्ट हरीकेन्स, ब्रिसबेन हीट और सिडनी सिक्सर्स का प्रतिनिधित्व किया है.

First Published : 21 Jan 2023, 10:57:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो