News Nation Logo

इंग्लैंड में स्मिथ इन चीजों को मिस करेंगे

इंग्लैंड को उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है और फिर आईपीएल के लिए दोनों देशों के खिलाड़ी यूएई पहुंचेंगे. हालांकि इस बीच स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वो इंग्लैंड में इस बार किसको याद करने वाले हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 23 Aug 2020, 04:44:01 PM
Steve Smith

स्टीव स्मिथ (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी के बीच सबसे पहले इंग्लैंड (England) और वेस्ट इंडीज की टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ था उसके बाद इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेली अब पाकिस्तान के साथ टेस्ट चली रही है. इसके बाद टी-20 के मैच भी खेलने हैं. इंग्लैंड को उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है और फिर आईपीएल के लिए दोनों देशों के खिलाड़ी यूएई पहुंचेंगे. हालांकि इस बीच ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा है कि वो इंग्लैंड में इस बार सबसे ज्यादा किसको याद करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : ड्रीम 11 का नहीं थम रहा विरोध, अब कैट ने जानिए क्‍या कहा

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है वो इस बार इंग्लैंड में पिछले साल हुए अपने घेराव को मिस करेंगे. इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार को चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना हो गई है. निकलने से पहले स्टिव स्मिथ ने कहा कि उन्हें वहां बल्लेबाजी करना पसंद है, लेकिन दुर्भाग्य से इस बार उन्हें उकसाने और प्रेरित करने के लिए दर्शक नहीं होंगे. इसी के साथ स्मिथ ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के सभी टेस्ट देखे हैं जबकि पिछले कुछ सालों से उनकी टीम ने वनडे में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि कोविड-19 के कारण मैच बायो सिक्योर बबल में खेले जाएंगे और इसी कारण दर्शक स्टेडियम में नहीं आएंगे.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीज तीन टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज होगी, ये सीरीज इंग्लैंड में होने वाली है जबकि इसकी शुरुआत 4 सितंबर से होगी. बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दौरे का 1 सिंतबर को सीरीज का आखिरी टी-20 मैच खेला जाएगा जिसके बाद इंग्लैंड 2 दिनों बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच पर उतरेगी.

यह भी पढ़ें ः RCB के चेयरमैन बोले, टीम दबाव में, अकेले UAE पहुंचे विराट कोहली

इस दौरे का पहला मैच 4 सितंबर को साउथैम्पटन में खेला जाएगा, दूसरा टी-20 6 सितंबर को यहीं होगा जबकि इसी मैदान पर 8 सितंबर को सीरीज का आखिरी टी-20 होगा. सीरीज का पहला वनडे 11 सितंबर को मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा, 13 सितंबर को दूसरा और दौरे का आखिरी वनडे 16 सितंबर को ब्रिस्टल में होगा.इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी देरी के साथ अपनी 21 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है जो इंग्लैंड में खेलगी. हालांकि कुछ नामों को बाहर कर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. टी-20 सीरीज साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेली जाएगी जबकि वनडे सीरीज मैनचेस्ट के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें ः IPL : विदेशी आईपीएल में नहीं चला है विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्‍ला, देखिए आंकड़े

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम- आरोन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 04:44:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs AUS