logo-image

'90000 फैंस MCG में आए, क्या होगा अगर पाकिस्तान..', रमीज राजा का BCCI पर फिर से पलटवार

रमीज राजा ने इस बहस को शुरू करने के लिए बीसीसीआई को दोषी ठहराया है. राजा ने कहा, 'क्या होगा अगर पाकिस्तान सरकार सुरक्षा मुद्दों के कारण पाकिस्तान को भारत की यात्रा करने की अनुमति नहीं देती है.

Updated on: 06 Dec 2022, 11:37 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 पाकिस्तान (Pakistan) के मेजबानी में खेला जाना है. इसको लेकर बयानबाजी का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने जब से कहा है कि एशिया कप के लिए टीम इंडिया (Team India) पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. तब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) भड़के हुए हैं. रमीज राजा यह भी कह चुके हैं कि यदि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो पाकिस्तान की टीम अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय दौरे पर नहीं जाएगी. 

रमीज राजा ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल से कहा, 'आपने देखा कि वर्ल्ड कप में क्या हुआ- 90000 प्रशंसक एमसीजी में आए. मैं आईसीसी से थोड़ा निराश हूं. जब फीफा अध्यक्ष के सामने यह बात रखी गई कि अमेरिका ईरान से क्यों खेल रहा है, महिलाओं के अधिकारों के बारे में ईरान के पास इतने सारे मुद्दे हैं. तो उन्होंने फुटबॉल को आगे किया और कहा कि इससे बहुत सारे मुद्दों का समाधान हो सकता है. खेल के जरिए हम आदिवासी मानसिकता से सावधान रह सकते हैं. मुझे लगता बल्ले और गेंद को बात करने दें.' 

रमीज राजा ने इस बहस को शुरू करने के लिए बीसीसीआई को दोषी ठहराया है. राजा ने कहा, 'क्या होगा अगर पाकिस्तान सरकार सुरक्षा मुद्दों के कारण पाकिस्तान को भारत की यात्रा करने की अनुमति नहीं देती है. यहां यह काफी भावनात्मक विषय है. बीसीसीआई द्वारा एक तरह से बहस शुरू की गई थी. हमें जवाब देना था. टेस्ट क्रिकेट को भारत बनाम पाकिस्तान की जरूरत है.' 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच नहीं जीता भारत तो दर्ज होगा अनचाहा रिकॉर्ड

बता दें कि टीम इंडिया आखिरी बार साल 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था. उसके बाद भी भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है. लेकिन पाकिस्तान की टीम साल 2013 में पाकिस्तानी दौरे पर आई थी. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी. जहां वनडे में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही थी. 

यह भी पढ़ें: Blind T20 World Cup: पाक टीम को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप के लिए रद्द हुआ भारत का वीजा