News Nation Logo

Asia Cup 2023: 15 साल बाद पाकिस्तान जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, कहीं फैंस खुश तो कहीं निराश 

भारत ने पाकिस्तान से द्वीपक्षीय सीरीज का बायकॉट कर रखा था. पाकिस्तान पोषित आतंकवादी घटनाओं के कारण यह फैसला किया गया था. अब आईसीसी की मीटिंग में फैसला किया गया है कि साल 2023 में एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 16 Oct 2021, 04:18:34 PM
sharjah 666786

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा कैंसल कर चुके हैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड
  • साल 2008 में भारत ने किया था पाकिस्तान का दौरा, अब 2023 में जाएगी
  • इस फैसले से जहां कुछ क्रिकेट प्रेमी खुश तो कुछ क्रिकेट प्रेमी हैं निराश 

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट खेलने की तैयारी में है. दरअसल, एसीसी (ACC) ने फैसला किया है कि साल 2023 का एशिया कप (Asia Cup) पाकिस्तान में होगा. इस फैसले के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रिया भारतीय क्रिकेट फैंस दे रहे हैं. दरअसल, भारतीय टीम साल 2008 के बाद से पाकिस्तान में खेलने नहीं गई है. भारत ने पाकिस्तान से द्वीपक्षीय सीरीज का बायकॉट कर रखा था. पाकिस्तान पोषित आतंकवादी घटनाओं के कारण यह फैसला किया गया था. अब आईसीसी की मीटिंग में फैसला किया गया है कि साल 2022 में श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी करेगा यह टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. वहीं, साल 2023 में एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाएगा. 

इसे भी पढ़ेंः Aryan khan drug case: गांजा या मारिजुआना खाने की मिले परमीशन, आर्यन केस में कही ऐसी बात 

एसीसी की बैठक बीसीसीआई के सचिव जय शाह की अध्यक्षता में हूई. बैठक में पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के चेयरमैन रमीज राजा भी शामिल रहे. जय शाह की अध्यक्षता में ही 2023 में एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान को बनाने का फैसला किया गया है. 

इसके बाद कुछ क्रिकेट फैंस खुश हैं तो कुछ दुखी हैं. दिल्ली के क्रिकेट क्लब से खेल चुके सुमित छाबड़ा ने इस बारे में कहा कि यह बहुत अच्छा फैसला है. भारतीय टीम अब लंबे समय बाद पाकिस्तान में खेलेगी. यह बहुत रोमांचक होगा. वहीं, खेल प्रेमी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि यह फैसला समझ नहीं आया. पाकिस्तान में सीरीज कराने में तमाम खतरे हैं. वहीं, जब आतंकवाद के कारण हमने पाकिस्तान से खेल संबंध सीमित कर लिए थे तो अब भी स्थिति बहुत बदली नहीं है. आतंकवादी घटनाओं में पाकिस्तान की ओर से कहीं कोई कमी आई हो यह देखने को नहीं मिला. तमाम लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब इतने साल पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने के लिए बायकॉट किया तो अब भारतीय टीम क्रिकेट खेलने पाकिस्तान कैसे जाएगी. अगर टीम जा रही है तो क्या यह उचिता है. खैर, प्रशंसकों की खुशी और सवालों के बीच अब यह देखने वाली बात होगी कि भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज के लिए खुद को कैसे तैयार करते हैं. 

First Published : 16 Oct 2021, 04:18:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.