logo-image

Asia Cup 2022 INDW vs SLW: जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने किया आगाज

जवाब में श्रीलंका महिला टीम 109 रन पर ही ढेर हो गई. भारतीय महिला टीम की जीत में जेमिमा रोड्रिग्ज ने अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 01 Oct 2022, 08:33 PM

नई दिल्ली:

महिला एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका महिला टीम को 41 रनों से हराकर जीत का आगाज किया है. श्रीलंका महिला टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने आई भारतीय महिला टीम ने 6 विकेट खोकर 150 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में श्रीलंका महिला टीम 109 रन पर ही ढेर हो गई. भारतीय महिला टीम की जीत में जेमिमा रोड्रिग्ज ने  अहम भूमिका निभाई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम से शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना सलामी बल्लेबाजी करने आईं. दोनों खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गईं. शेफाली वर्मा 10 रन तो स्मृति मंधाना ने 6 रन बनाकर पवेलियन की राह पकड़ ली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं दिग्गज बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज ने 76 रनों की मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और एक छक्का निकला. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आई कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी जेमिमा का साथ दिया. हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 33 रनों की पारी खेली. दयालन हेमलथा ने 13 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 150 तक पहुंचाने में मदद की. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: गुवाहाटी में टीम इंडिया को बचकर रहना होगा, जानिए क्या गवाही दे रहे आंकड़े

भारतीय महिला टीम की जीत में गेंदबाजों का भी अहम योगदान रहा. दयालन हेमलथा ने बेहतरीन गेंदबाजी की. हेमलथा ने 2.2 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. पूजा वस्त्राकर ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 12 रन खर्च कर दो विकेट झटका. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर दो विकेट लिया. वहीं राधा यादव ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर एक विकेट झटका. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले बाबर ने की विराट की बराबरी, कई दिग्गज पीछे छूटे

श्रीलंका महिला टीम की बात करें तो सलामी बल्लेबाज हर्षिता माधवी ने 20 गेंदों का सामना कर 26 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले. मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आईं हसीनी परेरा ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज 15 रनों का स्कोर पार नहीं कर पाया. श्रीलंका महिला टीम की गेंदबाजी की बात करें तो ओशादी राणासिंघे ने 3 विकेट अपने नाम किया. जबकि चमारी अट्टापट्टू और सुगंदिका कुमारी ने एक-एक विकेट लिया. श्रीलंकाई गेंदबाज रन रोकने में नाकाम रहे, यही वजह है कि टीम को हार का सामना करना पड़ा.