News Nation Logo

अश्‍विन पर लक्ष्मण ने कही बड़ी बात, बोले- बेस्‍ट के खिलाफ....

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्‍विन इन दिनों गजब की फार्म में हैं. वे न केवल गेंद से बल्कि बल्‍ले से भी टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Mar 2021, 10:58:04 AM
Ashwin

ashwin (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्‍विन इन दिनों गजब की फार्म में हैं. वे न केवल गेंद से बल्कि बल्‍ले से भी टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में अब तक किए गए प्रदर्शन के आधार पर उन्‍हें आईसीसी ने आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है. अश्विन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 106 रन बनाए, जबकि तीसरे टेस्ट में उन्होंने अपने करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. रविचंद्रन अश्विन तीन टेस्टों में 176 रन बना चुके हैं और उन्होंने 24 विकेट लिए हैं. अभी सीरीज का एक टेस्‍ट और बाकी है, इसमें भी अश्‍विन का जलवा देखने के लिए मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें : वेस्‍टइंडीज टीम में फिर शामिल होकर क्रिस गेल ने कही ये बड़ी बात 

इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाज की कमजोरियों का पता लगाते हैं, उन्हें आउट करने का प्लान बनाते है और इसी कारण उनकी गेंदों का सामना करने में मुश्किलें आती हैं. लक्ष्मण ने एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि रविचंद्रन अश्विन काफी समझदार हैं. जब आप टॉप लेवल पर खेल रहे होते हैं तो सिर्फ आपका कौशल मायने नहीं रखता, आपकी तैयारी, गेम प्लान और इसे अमलीजामा पहनाना भी काफी महत्वपूर्ण होता है.
लक्ष्मण ने कहा कि अश्‍विन पता करते हैं कि बल्लेबाज की कमजोरियां क्या हैं. वह उन्हें आउट करने का प्लान बनाते है और मुझे लगता है कि यही कारण है कि वह अपने आप में नयापन ला रहे हैं. हमने हाल में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान देखा था कि अश्विन ने स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाज को भी कैसे परेशान किया और यह चीज अश्विन या किसी अन्य चैंपियन खिलाड़ी को खास बनाती है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चेतेश्‍वर पुजारा स्‍पिनर के खिलाफ कर रहे हैं संघर्ष, जानिए क्‍यों 

अश्‍विन इस वक्‍त टेस्‍ट टीम में ही खेल रहे हैं, उन्‍हें अब वन डे और टी20 सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. हालांकि पिछले दिनों जिस तरह का प्रदर्शन उन्‍होंने किया, उसके बाद उन्‍हें लिमिटेड ओवर के मैच में भी शामिल करने की बात चल रही है. हालांकि अश्‍विन आईपीएल में खेल रहे हैं, पहले वे किंग्‍स इलवेन पंजाब के कप्‍तान थे, लेकिन अब वे दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से खेलते हुए नजर आ रहे हैं. आईपीएल 2021 में भी अश्‍विन दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से खेलेंगे. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 10:58:04 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.