logo-image
लोकसभा चुनाव

Ind Vs Eng: आर अश्विन ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड, जानिए क्या

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर ढेर कर 195 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की.

Updated on: 14 Feb 2021, 04:17 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर ढेर कर 195 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. भारत की पहली पारी सुबह पहले सत्र में 329 पर ऑलआउट हुई थी लेकिन इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की पहली पारी को जल्द समेट दिया. इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 107 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉमिनिक सिब्ले ने 16 रन बनाए. भारत की तरफ से अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट, इशांत शर्मा ने 22 रन देकर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया. इसी के साथ अश्विन ने अपने नाम एक कास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट मैच में विराट कोहली ने सिटी बजाकर दर्शकों से की खास अपील, देखें वीडियो

आर अश्विन ने इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों के खिलाफ 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. अश्विन ने ये उपलब्धि स्टुअर्ट ब्रॉड को बोल्ड करके हासिल की, अश्विन ने लेफ्ट आर्म बल्लेबाज बेन स्टोक्स भी आउट किया था. चेन्नई टेस्ट मैच में अश्विन ने 29वीं पांच विकेट अपने नाम किए हैं. भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अनिल कुंबले ने 35 जबकि हरभजन सिंह ने 25बार पांच विकेट लिए हैं. अश्विन ने पहले टेस्ट में दूसरी पारी में छह विकेट लिए थे जबकि चेन्नई में हुए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें: 18 फरवरी तक ही जुड़ा रहेगा IPL के साथ VIVO का नाम जानिए क्यों

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और सीरीज में 0-1 से पीछे होने पड़ाथा. अब चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया ने पकड़ बना ली है. इंग्लैंड की टीम 134 रनों पर ढेर हो गई है जिसमें आर अश्विन ने पांच विकेट अपने नाम किए हैं. अब देखना होगा कि चेन्नई टेस्ट का नतीजा कैसा रहता है.