logo-image

Ashes: हेडिंग्ले में गरमाया माहौल... मैदान पर भिड़े स्मिथ-बेयरस्टो

स्टीव स्मिथ और जॉनी बेयरस्टो का जो वीडियो शेयर किया है, उसमें दोनों की बात को अच्छे से सुना जा सकता है. जॉनी ने कहा, मिलते हैं स्मज. इसका जवाब देते हुए स्मिथ बोले, क्या बोले दोस्त? स्मिथ गुस्सा हो गए और चिल्लाकर बोले 'हे'

Updated on: 08 Jul 2023, 03:24 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में खेली जा रही है एशेज टेस्ट सीरीज का रोमांच देखते ही बन रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों मुकाबले जीत लिए हैं और अब तीसरा टेस्ट हेंडिग्ले, लीड्स में खेला जा रहा है. लीड्स टेस्ट के दूसरे दिन मैदान पर एक बार फिर से जबरदस्त ड्रामा देखने को मिला. अभी तक एशेज 2023 में जॉनी बेयरस्टो किसी न किसी कारण से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. लीड्स टेस्ट में भी ऐसा कुछ देखने को मिला जब बेयरस्टो और पूर्व कंगारू कैप्टन स्टीव स्मिथ एक दूसरे से जा भिड़े. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में जब स्टीव स्मिथ मोईन अली की गेंद पर आउट होने के बाद पवेलियन की ओर लौट रहे थे, तब जॉनी बेयरस्टो ने उनको कुछ कह दिया. इससे स्मिथ काफी नाराज हो गए और बेयरस्टो के पास जाकर उन्होंने पूछा, 'तुमने मुझे क्या कहा'? इस पर बेयरस्टो ने कहा, 'चीयर्स बाद में मिलते हैं।' स्मिथ और बेयरस्टो के बीच की नोक-झोंक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे स्टीव स्मिथ दूसरी पारी में मात्र 2 रन बनाकर आउट हुए थे. स्काई स्पोर्ट्स ने ट्विटर पर स्टीव स्मिथ और जॉनी बेयरस्टो का जो वीडियो शेयर किया है, उसमें दोनों की बात को अच्छे से सुना जा सकता है. जॉनी ने कहा, मिलते हैं स्मज. इसका जवाब देते हुए स्मिथ बोले, क्या बोले दोस्त? स्मिथ गुस्सा हो गए और चिल्लाकर बोले 'हे', फिर बेयरस्टो ने कहा, मैंने कहा चीयर्स फिर मिलते हैं. आपकों बता दें हिंदी में स्मज का मतलब धब्बा या कलंक होता है.  इससे पहले लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी जॉनी बेयरस्टो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से काफी नाराज नजर आए थे. लॉर्ड्स टेस्ट में उनके विवादित रन आउट को लेकर काफी हंगामा देखने को मिला था. दरअसल, जॉनी 52वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए थे. उस समय कैमरून ग्रीन गेंदबाजी पर थे. ग्रीन की आखिरी गेंद शॉर्ट रही जिस पर बेयरस्टो नीचे झुक गए और गेंद सीधे विकेटकीपर के हाथों में चली गई. 

यह भी पढ़ें: इस महीने में 100% फिट हो जाएंगे ऋषभ पंत, खुद अधिकारी ने किया ऐलान

स्मिथ और बेयरस्टो की नोंकझोक बनी सुर्खियां

इसके बाद बेयरस्टो को लगा कि ओवर खत्म हो गया है, तो वह क्रीज से बाहर चले गए. तभी कंगारू विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने मिले मौके का फायदा उठाते हुए बेयरस्टो को रन आउट कर दिया. पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अंपायर से रन आउट के लिए जोरदार अपील की. मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर की ओर देखा और कुछ देर बाद बेयरस्टो को रन आउट दे दिया गया. फैसला आने के बाद बेयरस्टो जहां थे, वहीं रुक गए उन्हें लगा था कि गेंद डेड हो गई. थर्ड अंपायर के इस फैसले से जॉनी बेयरस्टो, क्रीज पर मौजूद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और ड्रेसिंग रूम में मौजूद पूरी इंग्लिश टीम हैरान रह गई.  अब स्मिथ और बेयरस्टो की नोक-झोंक ने एशेज 2023 में एक और विवाद जोड़ दिया है. फिलहाल तीसरे मुकाबले में कंगारू टीम 143 रन से आगे हैं.

रिपोर्ट- अखिल गुप्ता