logo-image

Arshdeep Singh News : अर्शदीप सिंह को मिल गया मौका, झटक लिए दो विकेट

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच सीरीज पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों की नजर है. इसी बीच अर्शदीप सिंह के प्रशंसक उनके प्रदर्शन को देखकर खुशी से झूम रहे हैं. 

Updated on: 02 Jul 2022, 01:16 PM

दिल्ली:

Arshdeep Singh News : इंग्लैंड के दौरे पर आखिरकार अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को मौका मिल गया. अर्शदीप सिंह ने पहले ही मैच में दो विकेट भी झटक लिए हैं. इससे अर्शदीप सिंह के प्रशंसक काफी खुश हैं. बता दें कि अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2021 और आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की. इसी गेंदबाजी के देखते हुए उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया था लेकिन एक भी मैच में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला. इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भी अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया लेकिन उन्हें यहां भी बॉलिंग करने का मौका नहीं मिला. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें मौका मिलेगा या नहीं, इस पर तमाम निगाहें लगी हुई थीं. आखिरकार उन्हें मौका मिल गया. 

इसे भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड किसी दौरे पर नहीं चुने गए खिलाड़ी बना सकते हैं अपनी टीम, किया है शानदार प्रदर्शन 

इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ तो इसी के साथ डर्बीशायर के साथ टी20 प्रैक्टिस मैच भी हुआ. इस मैच में दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भारत ने सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में भारत ने पहले गेंदबाजी की, जिसमें अर्शदीप सिंह को भी मौका मिला. उन्होंने इस मौके के भुनाते हुए मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 ओवरों में 29 रन देकर दो विकेट लिए. इसके अलावा उमरान मलिक ने 4 ओवरों में 31 रन देकर दो विकेट झटके. अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर को भी एक-एक विकेट मिला. इस मैच में डर्बिशॉयर ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 150 रन बनाए. भारत ने सिर्फ 16.4 ओवरों में तीन विकेट पर 151 रन बना दिए. 

इस मैच में अर्शदीप की गेंदबाजी देखने के बाद यह कयास लग रहे हैं कि अब इंग्लैंड के खिलाफ 7 तारीख से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है. अब यह कयास कितने सही होते हैं ये तो सात जुलाई को ही पता चलेगा.