News Nation Logo

ICC T20 Ranking: अर्शदीप सिंह को हुआ जबरदस्त फायदा, शाहीन अफरीदी की लंबी छलांग

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 18 Nov 2022, 06:50:20 PM
Arshdeep 3

Arshdeep Singh (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

ICC T20 Ranking: टीम 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सबको प्रभावित किया. पूरे टूर्नामेंट में इस युवा तेज गेंदबाज का शानदार प्रदर्शन रहा था. अपने पहले ही टूर्नामेंट में इतना शानदार प्रदर्शन करना किसी भी खिलाड़ी के लिए सपने जैसा होता है. अर्शदीप सिंह ने अपना यह सपना पूरा किया है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट चटकाए थे और सबका दिल जीता था. 

अर्शदीप को अपने शानदार गेंदबाजी से आईसीसी के रैंकिंग में फायदा भी हुआ है. अर्शदीप सिंह आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में अब 22 वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज सैम करन (Sam Curran) को भी काफी फायदा पहुंची है. वह 11 पायदान का फायदा हुआ है और वह 5वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: कौन है सबसे युवा तो कौन है सबसे उम्रदराज? फीफा के कुछ रोचक तथ्य

वहीं पाकिस्तान (Pakistan) के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) चोट से उबरे के बाद टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बने थे. उनका भी इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्हें भी उनकी गेंदबाजी का शानदार इनाम मिला है. अफरीदी ने भी लंबी छलांग लगाई है. वह अब 39वें नंबर से 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर और अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान दूसरे पायदान पर हैं. वहीं ऑलराउंडर में की रैंकिंग्स में श्रीलंका (Sri Lanka) के धनंजय डी सिल्वा और इंग्लैंड (England) को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले बेन स्टोक्स ( Ben Stokes) को फायदा हुआ है. धनंजय डी सिल्वा 30वें और बेन स्टोक्स 41वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: कतर ने बदल डाले अपने ही नियम! अब स्टेडियम में नहीं मिलेगी शराब

First Published : 18 Nov 2022, 06:47:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.