News Nation Logo
Banner

FIFA World Cup 2022: कतर ने बदल डाले अपने ही नियम! अब स्टेडियम में नहीं मिलेगी शराब

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 18 Nov 2022, 06:14:40 PM
qatarbanbeer 1668767271

FIFA World Cup 2022 Qatar (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

FIFA World Cup 2022 Qatar: फुटबॉल का सबसे बड़ा महाकुंभ शुरू होने में कुछ ही घंटों का समय बचा है. 20 नवंबर से कतर में फीफा वर्ल्ड कप का आगाज हो रहा है. इस बार इस टूर्नामेंट में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं. फीफा वर्ल्ड कप पहली बार किसी अरब देश में आयोजित किया जा रहा है. यहां फीफा वर्ल्ड कप में विवाद खत्म ही नहीं हो रहा है. फुटबॉल के फैंस को बड़ा झटका लगा है. कतर एक इस्लामिक देश है. इस वजह से यहां कई चीजों पर बैन लगाया हुआ है जिसमें शराब भी शामिल है. वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले कतर ने शराब और बियर पर बैन लगा दिया है.

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, फीफा से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि कतर में शराब की ब्रिकी से जुड़े जिस नियम में छूट दी थी में उसने उनमे बदलाव किया है. दरअसल कतर का राजपरिवार फीफा पर दबाव डाल रहा है कि वह शराब ब्रिकी को पूरी तरह बैन करे. 

फीफा को हो सकता है नुकसान?

बीयर बनाने वाली कंपनी बडवाइजर इस साल वर्ल्ड कप की स्पॉन्सर कंपनी में से एक है. बडवाइजर ने फीफा को 75 मिलियन की राशि दी है. बडवाइजर को लेकर इसे पहले भी विवाद हुआ था क्योंकि फीफा ने सिर्फ इसे कंपनी के प्रोडक्ट लेने की बात कही थी. 

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: फीफा में नहीं दिखेंगे ये स्टार प्लेयर्स, 4 बार की विजेता टीम भी बाहर

पहले क्या था नियम?

कतर में शराब या ड्रग्स पीना और बेचना दोनों बैन है. इनके लिए वहां पर सख्त नियम है. लेकिन फीफा वर्ल्ड कप में कई देशों के फैंस आएंगे. इसे देखते हुए कतर ने कुछ नियमों में छूट दी थी. मैच के समय स्टेडियम में शराब बेचने का एक समय सीमा निर्धारित की गई थी. इसके अलावा शराब पीने वाले फैंस के लिए अलग जगह की व्यवस्था भी कई गई थी. 

First Published : 18 Nov 2022, 06:13:55 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.