logo-image

आस्ट्रेलिया में T20 क्रिकेट की वापसी का ऐलान, फेसबुक पर देख सकेंगे मैच, जानें शेड्यूल

कोरोना वायरस के कारण पिछले करीब दो महीने से पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है. कहीं भी कोई मैच नहीं हो रहा था. लेकिन अब कोरोना कम तो नहीं हुआ है, लेकिन इसी के साथ लड़ते हुए अब धीरे धीरे सारी चीजें शुरू हो रही हैं.

Updated on: 04 Jun 2020, 04:40 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण पिछले करीब दो महीने से पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है. कहीं भी कोई मैच नहीं हो रहा था. लेकिन अब कोरोना कम तो नहीं हुआ है, लेकिन इसी के साथ लड़ते हुए अब धीरे धीरे सारी चीजें शुरू हो रही हैं. आस्‍ट्रेलिया, श्रीलंका और इंग्‍लैंड जैसे देशों में जल्‍द ही क्रिकेट की वापसी होगी. कई देशों में तो खिलाड़ी प्रैक्‍टिस भी करने लगे हैं. इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर आ रही है. अब आस्‍ट्रेलिया (Cricket In Australia) में क्रिकेट शुरू होने जा रहा है. हालांकि यह इंटरनेशल मैच (International) नहीं होगा, लेकिन इसके बाद भी फैंस इसका मजा फेसबुक पर ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और रोहित शर्मा की तुलना पर आस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने कही बड़ी बात

आस्ट्रेलिया में जल्द ही क्रिकेट की वापसी हो रही है. डरविन जल्द ही एक T20 क्रिकेट की मेजबानी करने जा रहा है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक सात डरविन प्रीमियर ग्रेड क्लब के अलावा आठवीं टीम आमंत्रण एकादश होगी जिसमें एशियाई समुदाय के बीच खेले जाने वाला टूर्नामेंट एनटी एशिया कप के खिलाड़ियों से मिलाकर बनाया जाएगा. छह से आठ जून के बीच खेले जाने वाले इस राउंड रोबिन प्रारूप के टूर्नामेंट में कुल 15 मैच खेले जाएंगे. यह मैच मारार क्रिकेट ग्राउंड, गार्डन्स ओवल और काजाली ओवल के बीच खेले जाएंगे. रिपोर्ट में साथ ही यह भी बताया गया है कि 200 प्रशंसक इस टूर्नामेंट के मैच देखने आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः केरल में हाथिनी की मौत पर बिफरे रोहित शर्मा, हम जंगली हैं, क्या हम सीख नहीं रहे हैं

इन मैचों में सलाइवा (लार) के उपयोग करने या न करने को लेकर चर्चा चल रही है और डरविन क्रिकेट मैनजमेंट के चेयरमैन लाचलान बाइयार्ड ने कहा है वह इस मुद्दे पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. लाचलान ने एनटी न्यूज से कहा, क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस समय इस बात को लेकर काफी मजबूत है कि वह आईसीसी के निर्देशों का आवश्यक तौर पर पालन नहीं करेगी कि पसीने का उपयोग किया जा सकता है और वैक्स को बैन नहीं किया जाएगा. वह अभी भी इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि हमारे इस सप्ताह के अंत में होने वाले टी-20 टूर्नामेंट में ज्यादा बड़ा मुद्दा न हो.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 की बड़ी खबर : देश के बाहर भी हो सकता है IPL13, जानिए पूरी डिटेल

कोरोना महामारी से पहले 13 मार्च को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. इसके बाद से क्रिकेट दुनिया भर में बंद है. नार्दर्न टेरिटरी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जोएल मौरिसन ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, खेल में आए अभूतपूर्व व्यवधान के बाद अब क्रिकेट की वापसी का जश्न मनाने का यह सुनहरा मौका है. पिछले कुछ महीने दुनिया भर में काफी कठिन रहे. उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट के जरिये क्रिकेटप्रेमियों को खुशी का मौका मिलेगा. टूर्नामेंट के चुनिंदा मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग मायक्रिकेट फेसबुक पेज पर भी की जाएगी.

(एजेंसी इनपुट)