logo-image

इस गेंदबाज को उम्मीद, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ही तोड़ सकते हैं IPL का हैट्रिक रिकॉर्ड

अमित मिश्रा ने आईपीएल (IPL) में 2008 (दिल्ली बनाम डेक्कन चार्जर्स), 2011 (किंग्स इलेवन पंजाब बनाम डेक्कन चार्जर्स) और 2013 (सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पुणे वारियर्स) में हैट्रिक बनाई थी.

Updated on: 19 Apr 2022, 07:42 PM

मुंबई:

IPL 2022 के इस सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में हैट्रिक लेने के बाद पूरी तरह सुर्खियों में हैं. चहल ने एक ही ओवर में श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिन्स को आउट करके हैट्रिक लिया था. यह आईपीएल में 21वां अवसर है जब किसी गेंदबाज ने हैट्रिक पूरी की. इस बीच IPL में सर्वाधिक तीन हैट्रिक लेने वाले अमित मिश्रा ने बड़ा दावा किया है. चहल को लगता है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ही उनके रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. लेग स्पिनर मिश्रा ने आईपीएल में तीन जबकि युवराज सिंह (Yuvraj singh) ने दो बार हैट्रिक बनाई हैं.

यह भी पढ़ें : कमेंटेटर से लेकर T20 क्रिकेट में फिनिशर तक, ऐसे जिद्दी और जुनूनी हैं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

अमित मिश्रा (Amit Mishra Tweet) ने ट्वीट किया, ‘प्रिय चहल मैं आपके शानदार प्रदर्शन और हैट्रिक से वास्तव में खुश हूं. आपने साबित कर दिया कि एक अच्छे लेग ब्रेक गेंदबाज के लिए पिच और परिस्थितियां मायने नहीं रखतीं. उम्मीद है कि आप आईपीएल में तीन हैट्रिक के मेरे रिकॉर्ड को तोड़ोगे.’ अमित मिश्रा ने आईपीएल (IPL) में 2008 (दिल्ली बनाम डेक्कन चार्जर्स), 2011 (किंग्स इलेवन पंजाब बनाम डेक्कन चार्जर्स) और 2013 (सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पुणे वारियर्स) में हैट्रिक बनाई थी. लक्ष्मीपति बालाजी आईपीएल में हैट्रिक (IPL Hat-Trick) पूरी करने वाले पहले गेंदबाज थे. IPL 2022 में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पहले ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने हैट्रिक (Hat-Trick) बनाई है. उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (RR) ने केकेआर (KKR) को सात रन से हराया. इस मैच में चहल ने 5 विकेट झटके. उनकी इस परफॉर्मेंस की बदौलत मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया.