News Nation Logo
Banner

धोनी को पछाड़कर एलिसा हिली ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड, यहां देखें आंकड़े

हिली टी-20 में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में धोनी से आगे निकल गई हैं और अब वह पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में सबसे ज्यादा शिकार करने वाली विकेटकीपर बन गई हैं.

IANS | Updated on: 27 Sep 2020, 01:39:03 PM
Alyssa Healy

एलिसा हिली (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान एलिसा हिली ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में विकेटकीपिंग के मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. हिली टी-20 में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में धोनी से आगे निकल गई हैं और अब वह पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में सबसे ज्यादा शिकार करने वाली विकेटकीपर बन गई हैं.

ये भी पढ़ें- AUSW vs NZW: दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से रौंदा, सीरीज जीती

हिली ने यह मुकाम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हासिल किया. हिली के अब 99 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 92 शिकार हो गए हैं. वह धोनी से एक कदम आगे हैं. धोनी के नाम 91 शिकार हैं. हिली के बाद 39 साल की इंग्लैंड की सारा टेलर है जिनके नाम 74 शिकार हैं. राचेल प्रीस्ट ने 72 शिकार किए हैं. मेरिसा अगुइलिया के नाम 70 शिकार हैं. उनके बाद दिनेश रामदीन हैं जिनके नाम 63 शिकार हैं. रामदीन के बाद मुश्फीकुर रहीम हैं रहीम के हिस्से 61 शिकार हैं.

ये भी पढ़ें- RR vs KXIP: केएल राहुल के किंग्स 11 का जोश हाई, स्मिथ के रॉयल्स का भी हौसला बुलंद

वहीं अगर सभी प्रारूपों में देखा जाए तो दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर सबसे आगे हैं. बाउचर ने 467 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 998 शिकार किए हैं. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम 396 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 905 शिकार हैं. धोनी तीसरे नंबर हैं. 538 मैचों में धोनी ने 829 शिकार किए हैं. धोनी ने पिछले महीने ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Sep 2020, 01:38:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.