News Nation Logo

एलिस पैरी आईसीसी की दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे, टी-20 क्रिकेटर बनीं

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की आलराउंडर एलिस पैरी इस दशक की आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे और टी-20 क्रिकेटर चुनी गई हैं. आईसीसी ने एलिस पैरी को इन दो पुरस्कारों के अलावा रशेल हेहेओ फ्लिंट अवार्ड से भी सम्मानित किया है.

IANS | Updated on: 28 Dec 2020, 04:08:21 PM
ELLYSE PERRY

ELLYSE PERRY (Photo Credit: ICC Twitter)

:

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की आलराउंडर एलिस पैरी इस दशक की आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे और टी-20 क्रिकेटर चुनी गई हैं. आईसीसी ने एलिस पैरी को इन दो पुरस्कारों के अलावा रशेल हेहेओ फ्लिंट अवार्ड से भी सम्मानित किया है. आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार एलिस पैरी ने आईसीसी अवॉर्ड पीरियड के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अब तक कुल 4349 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने चार शतक भी लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 213 विकेट भी हासिल किए हैं, जोकि किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा विकेट हैं.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी को स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड, विराट कोहली बने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

एलिस पैरी चार बार 2012, 2014, 2018 और 2020 में आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रह चुकी हैं. इसके अलावा वह 2013 में 50 ओवरों का विश्व कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का भी हिस्सा थीं. एलिस पैरी 2017 और 2019 में भी रशेल हेहेओ फ्लिंट अवार्ड पा चुकी थी और इस बार भी उन्हें इस अवॉर्ड से समानित किया गया है. फ्लिंट अवार्ड के अलावा उन्हें इस दशक की आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 क्रिकेटर भी चुना गया है. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के गेंदबाजों ने किया कमाल, अजिंक्य रहाणे बोले, मैच अभी बाकी है

आस्ट्रेलियाई आलराउंडर पैरी के अलावा स्कॉटलैंड महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी कैथरीन ब्राइस को दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला एसोसिएट्स क्रिकेटर चुना गया है. आईसीसी अवॉर्ड पीरियड के दौरान ब्राइस ने बल्ले से 50 के औसत से रन बनाए हैं जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 9.93 की औसत से गेंदबाजी की है. ब्राइस ने ट्विटर पर कहा, यह पुरस्कार जीतना मेरे लिए वाकई एक सम्मान की बात है. इस समर्थन के लिए आप सभी धन्यवाद. यह पुरस्कार उन सभी महिलाओं को समर्पित है, जो मुझसे पहले स्कॉटलैंड के लिए खेल चुकी हैं और जिन्होंने वैश्चिक टूर्नामेंटों में स्कॉटलैंड क्रिकेट में अपना योगदान दिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Dec 2020, 04:08:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो